Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

हिरासत में लिए गए युवक ने पुलिस चौकी के अंदर पंखे से फंदा लगाकर दी जान, दुष्कर्म का था आरोप, चौकी के सभी पुलिसकर्मी निलंबित

Neelu Keshari
16 May 2024 11:42 AM GMT
हिरासत में लिए गए युवक ने पुलिस चौकी के अंदर पंखे से फंदा लगाकर दी जान, दुष्कर्म का था आरोप, चौकी के सभी पुलिसकर्मी निलंबित
x

नेहा सिंह तोमर

नोएडा। थाना बिसरख क्षेत्र के चिपियाना बुजुर्ग चौकी पर बीती रात को पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए युवक ने चौकी के अंदर ही पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी वजह से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस ने युवक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) सुनिती ने बताया कि चिपियाना गांव के पास स्थित एक कंपनी में काम करने वाली एक महिला ने उसी कंपनी में काम करने वाले योगेश (22 वर्ष) नामक युवक के ऊपर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। महिला ने लोक शिकायत पुलिस अधीक्षक लखनऊ के पास शिकायत की। उन्होंने बताया कि यह जांच लखनऊ से नोएडा आई थी। इस जांच के क्रम में पुलिस ने आज सुबह योगेश को पूछताछ के लिए पुलिस चौकी पर बुलाया। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि चिपियाना में एक युवक ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया है। पुलिस योगेश को बाहर कुर्सी पर बैठाकर घटनास्थल पर पहुंची। चौकी पर एक महिला कांस्टेबल निगरानी पर थी। इसी बीच योगेश ने चौकी के अंदर जाकर कमरे का दरवाजा बंद कर लिया और पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया।

इसके बाद उसे गंभीर हालत में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस घटना के चलते पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। मृतक मूल रूप से जनपद अलीगढ़ का रहने वाला था। उसके परिजनों ने पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

इस मामले में परिजनों के द्वारा दिए गए तहरीर के आधार पर मुकद‌मा पंजीकृत किया जा रहा है। विवेचना में फील्ड यूनिट की मदद से वैज्ञानिक साक्ष्यों का संकलन किया जा रहा है। पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर द्वारा घटना को गंभीरता से लेते हुए चौकी पर उपस्थित समस्त पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और संपूर्ण घटना की विस्तृत जांच के लिए एडिशनल डीसीपी नोएडा को निर्देशित किया गया है। घटना में जिसकी भी लापरवाही पाई जाएगी, उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। मृतक के पंचायतनामा की कार्रवाई मजिस्ट्रेट से कराई जा रही है और पोस्टमार्टम डॉक्टर के पैनल से वीडियोग्राफी के साथ कराई जाएगी।


Next Story