Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

मासूम से दुष्कर्म करने वाले को फांसी की सजा ,माँ बोली बेटी को मिला न्याय ,७७ दिन में आया फैसला

Saurabh Mishra
27 July 2023 4:10 AM GMT
मासूम से दुष्कर्म करने वाले को फांसी की सजा ,माँ बोली बेटी को मिला न्याय  ,७७ दिन में आया फैसला
x

उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर में 4 साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या करने वाले आरोपी को 77 दिन के अंदर फांसी की सजा सुनाई गई है. आरोपी पर 3 लाख रुपए जुर्माना भी लगाया है. मासूम के साथ पड़ोस में रहने वाले 40 साल के फहीम ने 24 अप्रैल को रेप किया इसके बाद बच्ची को मारपीट कर गला दबाकर हत्या कर दी थी.

वहीं पुलिस ने इस मामले में महज 10 दिनों के अंदर विवेचना कर 14 दिन में चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की थी. इसके बाद कोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए फांसी की सजा सुनाई है. कोर्ट ने सजा सुनाते हुए कहा- ये बहुत ही ज्यादा जघन्य अपराध है ये काम कोई हैवान ही कर सकता है ऐसे आदमी को समाज में जीवित रहने का कोई अधिकार नहीं है.

8 जगह मिले थे कट के निशान

आपको बता दें कि बुलंदशहर के इतिहास में पहली बार रेप के आरोपी को महज 77 दिन के अंदर फांसी की सजा हुई है. बुलंदशहर का ये पहला ऐसा मामला है जिसमें रेप के आरोपी को इतनी जल्दी सजा मिली है. बच्ची का केस लड़ रहे सरकारी वकील वरुण कौशिक का कहना है बेटी के साथ जिस तरह से रेप किया गया था वो बहुत ही गंदा था. ये काम किसी हैवान का लग रहा था. बच्ची की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार उसके शरीर पर 8 जगह काटने के निशान थे. उसके शरीर पर हर जगह चोट लगी थी.

8 गवाहों को किया गया था पेश

वहीं बच्ची के दोनों प्राइवेट पार्ट भी डैमेज थे जिसे देखकर लग रहा था कि बच्ची के साथ हैवानियत की सारी हदें पार की गई हो गई हैं. इन सब चीजों को देखते हुए मैंने कोर्ट से मामले में जल्दी-जल्दी सुनवाई करने की अपील की थी. कोर्ट में मैंने 8 गवाहों को पेश किया था. साथ ही पूरे क्राइम की एक चेन बनाई थी. इसमें बच्ची की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट अहम थी. ये केस मैंने बच्ची को अपनी बेटी मानकर लड़ा था आरोपी को सजा बच्ची को मेरी ओर से श्रद्धांजलि है. मैं आगे भी कोशिश करूंगा कि ऐसे आरोपियों को जल्द से जल्द सजा दिला पाऊं.

आरोपी को सजा मिलने पर बच्ची की मां ने कहा, मैं कोर्ट के फैसले से बहुत खुश हूं. मगर आरोपी का घर देखकर मुझे गुस्सा आता है. प्रशासन को इस पर बुलडोजर चला देना चाहिए. मैं आरोपी से जुड़ा कुछ भी देखना नहीं चाहती हूं. मुझे याद है कि मेरी फूल जैसी बेटी उस दिन मेरे पास ही खेल रही थी, फिर वो नीचे चली आई थी. मैं ऊपर चावल बना रही थी. चावल बनने के बाद मैंने बेटी को ऊपर बुलाया तो उसकी कोई आवाज सुनाई नहीं दी थी. फिर मैंने नीचे आकर देखा लेकिन वो कहीं नहीं थी.

गांव में सब जगह देखा मंदिर व मस्जिदों से ऐलान करवाया लेकिन कुछ पता नहीं चला. एक ग्रामीण ने हमें फहीम के साथ बच्ची को देखे जाने की बात बताई. जब फहीम के घर गए तो उसकी मां ने हमें लौटा दिया था. उसके बाद फिर जबरन उसके घर के अंदर घुसे तो देखा था बेटी खून से लथपथ उसके बेड के नीचे पड़ी हुई थी. उसके सारे कपड़े फटे थे बहुत खून निकल रहा था. अपनी बेटी की ऐसी हालत देखकर में तो बेहोश हो गई थी.

पड़ोस के युवक के घर मिला था शव

वहीं बुलंदशहर एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि 5 साल की बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या कर दी गई. बच्ची का शव पड़ोस के रहने वाले युवक के घर से मिला है. उसने शव को अपने बेड के नीचे छिपा दिया था, फिर खुद चारपाई के ऊपर लेटा था. परिजनों ने पड़ोसी युवक पर ही रेप और हत्या का आरोप लगाया था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. वहीं बच्चे के परिजनों को फांसी की सजा दिलाने का भरोसा दिया था, आज आरोपी को फांसी की सजा हुई है. जबकि इस मामले को हमने चिन्हित कर फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलवाया आज कोर्ट ने फांसी की सजा दी है. परिजनों को आर्थिक मुआवजा देने की बात कही है.


Saurabh Mishra

Saurabh Mishra

    Next Story