Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

रैपिड रेल के गाजियाबाद स्टेशन पर दो फुट ओवर ब्रिज बनकर तैयार

Neelu Keshari
11 Jun 2024 5:21 AM GMT
रैपिड रेल के गाजियाबाद स्टेशन पर दो फुट ओवर ब्रिज बनकर तैयार
x

सोनू सिंह

गाजियाबाद। रैपिड रेल के गाजियाबाद स्टेशन पर दो फुट ओवर ब्रिज बनकर तैयार हो गए हैं। मेरठ रोड पर बने एफओबी को जल्द ही यात्रियों के लिए खोलने की तैयारी की जा रही है। इससे यात्रियों को मेरठ रोड पार करने में आसानी होगी।

रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम का गाजियाबाद स्टेशन तीन मंजिला है। इस कॉरिडोर का यह सबसे बड़ा स्टेशन है। आने वाले दिनों में स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ ज्यादा रहेगी क्योंकि यहां से यात्री मेट्रो में भी सफर कर सकेंगे। एनसीआरटीसी यात्रियों की सुविधा के लिए तीन एफओबी बनवा रहा है। इनमें से मेरठ रोड पर दो एफओबी बनकर तैयार हो गए हैं। मेरठ रोड से यात्री एफओबी से होते हुए सीधे स्टेशन के अंदर प्रवेश कर सकेंगे। इस तरह यात्री सुरक्षित स्टेशन परिसर में प्रवेश करेंगे।एनसीआरटीसी दोनों एफओबी जल्दी खोलने की तैयारी कर रहा है।

इसके अलावा तीसरा एफओबी नया बस अड्डा मेट्रो स्टेशन और रैपिड रेल के गाजियाबाद स्टेशन को आपस में जोड़ने के लिए बनाया जा रहा है। यह एफओबी करीब 200 मीटर लंबा है। फिलहाल पिलर बनाने का काम चल रहा है। एफओबी बनने के बाद नमो भारत ट्रेन के यात्री सड़क पर आए बिना सीधे मेट्रो स्टेशन पर पहुंच सकेंगे। हालांकि तीसरे एफओबी के निर्माण कार्य की रफ्तार धीमी है जिसके वजह से इसका काम लंबा खिंच रहा है। यही कारण है कि मोदीनगर से आने वाले यात्रियों को जिन्हें मेट्रो से जाना होता है उन्हें पहले स्टेशन पर उतरना पड़ रहा है। इसके बाद मेरठ सड़क से होते हुए मेट्रो स्टेशन पर पहुंचना पड़ रहा है। इससे यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

Next Story