Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

यूपी: दोस्त आईपीएस न होता तो पुलिस ने आईएएस अभ्यर्थी को बना दिया स्मैक तस्कर, इंस्पेक्टर बोले, सिपाही भी दर्ज करेगा एफआईआर

Abhay updhyay
19 July 2023 8:14 AM GMT
यूपी: दोस्त आईपीएस न होता तो पुलिस ने आईएएस अभ्यर्थी को बना दिया स्मैक तस्कर, इंस्पेक्टर बोले, सिपाही भी दर्ज करेगा एफआईआर
x

अगर दोस्त आईपीएस न होता तो आईएएस की तैयारी कर रहे विनीत सिंह को पुलिस स्मैक तस्कर बताकर जेल भेज देती। पुलिसिया बर्बरता की यह घटना बाराबिरवा चौराहे की है. वहां कुछ सिपाही ओला टैक्सी ड्राइवर को पीट रहे थे. चश्मदीद से रहा नहीं गया तो उसने विरोध किया. फिर क्या था-सिपाही विनीत पर टूट पड़े। पहले उसे चौराहे पर पीटा, फिर ई-रिक्शा पर लादकर रेलवे ट्रैक के किनारे ले गए और वहां उस पर लाठियां बरसाईं. उसका मोबाइल तोड़ डाला.गांजा और स्मैक की बरामदगी दिखाकर उसे जेल भेजने की बात कहकर थाने ले गए। इसी बीच मौका पाकर विनीत ने मध्य प्रदेश में अपने एक ट्रेनी आईपीएस दोस्त से बात कर पूरी घटना बताई। आईपीएस ने तुरंत एसीपी काकोरी अनूप कुमार सिंह को बुलाया। तब कहीं जाकर विनीत की जान बची। विनीत सिंह इंदिरानगर सी ब्लाक में रहते हैं। वह दिल्ली में आईएएस की तैयारी कर रहे हैं।

सोमवार देर रात दिल्ली जाने के लिए बस पकड़ने बाराबिरवा चौराहे पर गया था। वहां उन्होंने देखा कि पुलिसकर्मी ओला चालक को पीट रहे हैं। विनीत ने विरोध किया तो वे लोग उस पर टूट पड़े। विनीत के दोस्त ट्रेनी आईपीएस के फोन के बाद पुलिस वालों की हेकड़ी सामने आ गई. मानक नगर थाने के इंस्पेक्टर सुभाष चंद्र सरोज के कहने पर सिपाही अनमोल और उसके दोनों साथियों ने तुरंत विनीत से माफी मांगी. उसने चाय भी ऑफर की, लेकिन विनीत ने मना कर दिया.विनीत ने जागरण को बताया कि 2020 में उन्होंने आईपीएस में चयनित अपने साथी के साथ परीक्षा दी थी। उन्होंने बताया कि इंस्पेक्टर ने सिपाहियों से कहा कि साहब को दिल्ली जाने वाली एसी बस में बैठा दें. उनसे किराया मत लीजिए. सिपाहियों ने विनीत को दिल्ली की बस में बैठाया। विनीत के मुताबिक वह कुछ दूर जाने के बाद बस से उतर गया। पिटाई के कारण शरीर टूट रहा था. बहन को फोन किया और अस्पताल पहुंच गया। तबीयत ठीक होने पर विनीत मंगलवार की रात एसीपी काकोरी अनूप कुमार सिंह के कार्यालय गए। वहां पुलिस कर्मियों के खिलाफ आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की।आवेदन के आधार पर इंस्पेक्टर सुभाष चंद्र सरोज से रिपोर्ट मांगी गयी है. आरोपित पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अनूप कुमार सिंह, एसीपी, काकोरी

थाने के इंस्पेक्टर ने मुझसे कहा कि इस घटना की शिकायत कहीं न करें. अगर शिकायत करो तो सिपाही भी तुम्हारे खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा देंगे। आप पढ़ रहे हैं, पढ़िए. केस दर्ज हुआ तो थाने और कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ेंगे। पढ़ाई में रुकावट आएगी।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story