Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने ली बाढ़ प्रबंधन की तैयारियों की समीक्षा, कहा- सभी जिले रहें अलर्ट मोड में

UP News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने ली बाढ़ प्रबंधन की तैयारियों की समीक्षा, कहा- सभी जिले रहें अलर्ट मोड में
x

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज 5 कालिदास आवास में राज्य में बाढ़ की तैयारियों को लेकर बैठक की अध्यक्षता की। मुख्यमंत्री ने संवेदनशील जिलों के अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग से तैयारियों का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के डीएम को निर्देश देते हुए कहा कि जिलाधिकारी मौके पर जाकर निरीक्षण करें. सभी जिलों में सुनियोजित व्यवस्था होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने सभी जिलों को अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि बाढ़ के समय लोगों और धन की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। बाढ़ प्रबंधन की तैयारियां 15 जून तक पूरी कर लें। सीएम योगी ने कहा कि बाढ़ की दृष्टि से 24 जिले अति संवेदनशील हैं. वहीं, सभी तैयारियां समय से पहले कर लेनी चाहिए।

उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि आपराधिक/माफिया छवि वाले लोग ठेका-पट्टे से दूर रहें। यदि इन मामलों में सरकारी अधिकारी/कर्मचारी संलिप्त पाये जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. सीएम ने सभी जिलों के डीएम को निर्देश देते हुए कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ जिलाधिकारियों को संवेदनशील/अति संवेदनशील स्थानों का भौतिक निरीक्षण करना चाहिए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ प्रभावितों को तत्काल मदद मिलनी चाहिए और राहत सामग्री की गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाना चाहिए. किसी भी किसान की निजी भूमि पर सिल्ट नहीं डालना चाहिए। डालना जरूरी हो तो मनरेगा के माध्यम से निस्तारण कराएं। बाढ़ के बीच रोग बढ़ता है। इसलिए राहत शिविरों के लिए स्वास्थ्य दल गठित करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ को देखते हुए सभी 780 बाढ़ सुरक्षा समितियां सक्रिय मोड में रहें. बिजनौर के विदुरकोटी के पास से फिर बहेगी मां गंगा। इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर लें।

Next Story