Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP News: पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह के आगे झुके सीएम योगी, बोले- किसानों के लिए काम कर रही डबल इंजन की सरकार

UP News: पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह के आगे झुके सीएम योगी, बोले- किसानों के लिए काम कर रही डबल इंजन की सरकार
x

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. कहा कि हमारी सरकार किसानों के हित में काम कर रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के महान नेता, पूर्व प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी चरण सिंह का संपूर्ण जीवन भारत के मूल्यों और आदर्शों की स्थापना के साथ-साथ किसानों के कल्याण के लिए समर्पित था. और मजदूर जमीनी स्तर से जुड़े हुए हैं। चौधरी साहब ने साफ कह दिया था कि देश के विकास का रास्ता गांव के रास्ते से होकर जाता है. अन्नदाता किसान ही गांव के विकास और खुशहाली का आधार है। कृषक सर्वोच्च प्राथमिकता का विषय हो। सीएम योगी ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि पर विधानभवन परिसर में उनकी प्रतिमा व चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

सरकार किसानों के हितों के लिए समर्पित भाव से कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से प्रदेश में डबल इंजन की सरकार किसानों के कल्याण के लिए समर्पित होकर कार्य कर रही है. देश में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का सबसे ज्यादा लाभ यूपी के किसानों को मिल रहा है। प्रदेश में अन्नदाता किसानों को फसली कर्जमाफी और एमएसपी का लाभ देने का कार्य भी किया जा रहा है। अब तक किसानों को दो लाख 12 हजार करोड़ रुपये से अधिक के गन्ना मूल्य का भुगतान किया जा चुका है।

Next Story