Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP News: बिजली विभाग के टोल फ्री 1912 पर एकाएक बढ़ी कॉल, एक दिन पहले हुआ था मुआवजे का एलान

UP News: बिजली विभाग के टोल फ्री 1912 पर एकाएक बढ़ी कॉल, एक दिन पहले हुआ था मुआवजे का एलान
x

UP News: UP News: बिजली विभाग के टोल फ्री 1912 पर एकाएक बढ़ी कॉल, एक दिन पहले हुआ था मुआवजे का एलानलखनऊ. बिजली समस्याओं के निर्धारित समयसीमा के भीतर समाधान न होने पर मुआवजा देने की ऑनलाइन व्यवस्था लागू होने पर टोल फ्री नंबर 1912 पर एकाएक फोन कॉल बढ़ गई हैं। मंगलवार को नई व्यवस्था के पहले दिन कॉल में करीब 5 से 7 प्रतिशत वृद्धि हुई। हालांकि, पावर कॉर्पोरेशन के एमडी एम देवराज का कहना है कि कॉल की संख्या बताने में थोड़ा वक्त लगेगा।

दरअसल, एम देवराज ने सोमवार को सिटीजन चार्टर 'उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग (प्रदर्शन का मानक) विनियमावली-2019' को टोल फ्री नंबर 1912 के माध्यम से लागू करने का आदेश जारी किया था।

ये जारी किया गया था आदेश

अगर आपका गलत बिजली बिल शिकायत करने के सात दिन के भीतर नहीं सुधारा गया है, ट्रांसफॉर्मर फुंक गया है, लेकिन बार-बार फोन करने पर भी इंजीनियर ध्यान नहीं दे रहे हैं तो अब आप आसानी से पहली समस्या के लिए 50 रुपये और दूसरी के लिए 150 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से मुआवजा पा सकते हैं। इसके लिए उपभोक्ता को टोल फ्री नंबर 1912 पर पहले अपनी शिकायत दर्ज करानी होगी और फिर समय से समाधान न मिलने पर इसी नंबर पर मुआवजे के लिए आवेदन करना होगा।

अब बिजली से जुड़ी समस्या में शिकायत के बाद भी समाधान नहीं होता है तो उपभोक्ता को मुआवजा मिलेगा। इस संबंध में पावर कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष एम देवराज ने आदेश जारी किया था।

वार्ता 24 संवाददाता

वार्ता 24 संवाददाता

    Next Story