Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

यूपी: पत्नी की खूबसूरती पति की आंखों में इस कदर चुभती थी कि उसे डर रहता था कि अगर वह बाहर गई तो किसी को अपना दिल दे बैठेगी; अभी शव मिला

Abhay updhyay
20 July 2023 8:26 AM GMT
यूपी: पत्नी की खूबसूरती पति की आंखों में इस कदर चुभती थी कि उसे डर रहता था कि अगर वह बाहर गई तो किसी को अपना दिल दे बैठेगी; अभी शव मिला
x

खूबसूरत महिलाओं की तो हर कोई तारीफ करता है, लेकिन अगर उसकी पत्नी भी उतनी ही खूबसूरत हो तो सबसे पहले वह पति की नजरों में चुभने लगती है। पति उस पर कई तरह की बंदिशें लगाने लगता है, उसे लोगों से मिलने नहीं देता। कई मामलों में पति पत्नी को घर से बाहर भी नहीं निकलने देता।ऐसे मामलों में अक्सर पति-पत्नी के बीच झगड़ा होता रहता है, लेकिन नवाबाद के पिछोर इलाके में एक खूबसूरत पत्नी की जान चली गई। यह मामला खूबसूरत पत्नी पर शक करने वाले पति का हमला है या फिर पति के शक के कारण अपराध बोध से भरी पत्नी की तकलीफ का नतीजा...फिलहाल पुलिस इसकी जांच कर रही है, लेकिन यहां पत्नी की गलती इतनी थी कि वह अपने पति की नौकरी छोड़ने के बाद उसे स्कूल में पढ़ाकर उसका खर्चा चलाना चाहती थी. बुधवार को पहले दिन वह स्कूल में पढ़ाने जा रही थी, लेकिन उससे पहले वह अपने ही घर में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गई।हालांकि, पत्नी को लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे पति का कहना है कि उसकी पत्नी ने फांसी लगाई है. लेकिन, विवाहिता के माता-पिता बेटी की हत्या का आरोप लगा रहे हैं। उसने अपने पति के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है कि बेटी की खूबसूरती के कारण उसका पति उसे नौकरी पर नहीं रखना चाहता था.बरुआसागर निवासी रोशनी प्रजापति (24) का विवाह वर्ष 2021 में पिछोर निवासी कालीचरण से हुआ था। कालीचरण एक बैंक में निजी गार्ड है। परिजनों के अनुसार रोशनी ने बीटीसी किया था। वह नौकरी करना चाहती थी लेकिन उसके पति और ससुरालवाले इसके लिए तैयार नहीं थे. इस बात पर रोशनी का अक्सर अपने पति से झगड़ा होता था। कुछ दिन पहले कालीचरण को बैंक ने नौकरी से निकाल दिया था.इसी दौरान रोशनी को एक प्राइवेट स्कूल में नौकरी मिल गई. रोशनी ने यह बात पति कालीचरण को बताई लेकिन, उसने नौकरी करने से इनकार कर दिया। रोशनी ने पति की बात नहीं मानी। उसे बुधवार से पढ़ाने जाना था। सुबह वह स्कूल जाने के लिए तैयार होने लगी, लेकिन इसी बात को लेकर पति-पत्नी में झगड़ा हो गया।पति कालीचरण का कहना है कि झगड़े के दौरान रोशनी अपने कमरे में गई तो काफी देर तक बाहर नहीं आई। उसने अंदर जाकर देखा तो वह फंदा बनाकर पंखे से लटकी हुई थी। उसने फंदा काटकर उसे नीचे उतारा और मेडिकल कॉलेज ले गया। यहां चिकित्सकों ने रोशनी को मृत घोषित कर दिया।

पत्नी के फांसी लगाने की खबर न तो रिश्तेदारों को दी गई और न ही पुलिस को

मायके पक्ष के लोग पति पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं. उनका कहना है कि रात में ही रोशनी ने फोन करके विवाद के बारे में बताया था। कालीचरण ने फांसी लगाने की जानकारी किसी को नहीं दी. यहां तक कि पुलिस को भी नहीं बताया। रोशनी के शरीर पर चोटों के निशान हैं।

उनकी मृत्यु के बाद उन्हें बताया गया। आक्रोशित परिजनों ने नवाबाद पुलिस को तहरीर दी है। उधर, एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का सही कारण पता चलेगा। मामले की जांच की जा रही है.

डर था, खूबसूरत बीवी बाहर जाएगी तो दूसरों से संपर्क करेगी

रोशनी के परिजनों ने पुलिस को बताया कि पति कालीचरण उसकी खूबसूरती के कारण उसे नौकरी नहीं देना चाहता था. उसे डर था कि खूबसूरत होने की वजह से उसकी पत्नी बाहरी लोगों के संपर्क में रहेगी. इस कारण वह रोशनी को नौकरी करने से मना करता था। इस बात को लेकर उनके बीच कई बार झगड़ा भी हुआ था. सुलह के लिए मायका पक्ष के लोगों को भी आना पड़ा।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story