Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

उत्तराखंड समाचार: कोटद्वार में 280 रुपये किलो तक बिक रहा टमाटर, मनमानी कीमतों से लोग परेशान

Abhay updhyay
3 Aug 2023 10:47 AM GMT
उत्तराखंड समाचार: कोटद्वार में 280 रुपये किलो तक बिक रहा टमाटर, मनमानी कीमतों से लोग परेशान
x

शहर में भले ही प्रशासन व कृषि बाजार समिति ने सब्जियों के दाम तय कर दिये हैं. लेकिन, हकीकत तो यह है कि बाजार में आज भी सब्जियां मनमाने दाम पर बिक रही हैं. एक सप्ताह पहले 180 रुपये किलो बिकने वाला टमाटर कहीं 250 रुपये तो कहीं 280 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है. हैरानी की बात तो यह है कि बाकी सब्जियों के दाम तय करने वाली सूची में कहीं भी टमाटर के दाम का जिक्र नहीं किया गया है. बरसात में सब्जियों के दाम बढ़ने की बात कहकर सब्जी विक्रेता शहरवासियों की जेब पर डाका डाल रहे हैं। आलम यह है कि बाजार में हर दुकान पर सब्जियों के मनमाने दाम चल रहे हैं.

कीमत तय करने के बाद भी मनमानी कम नहीं हुई

मनमानी बढ़ने के बाद दो दिन पहले प्रशासन और कृषि बाजार समिति ने सब्जियों के दाम तय कर दिए। सब्जी विक्रेताओं को इन दामों पर ही सब्जी बेचने के सख्त निर्देश दिए गए। इसके बावजूद भी सब्जी विक्रेताओं की मनमानी कम नहीं हुई।

सब्जियों के दाम मनमाने तरीके से वसूले जा रहे हैं

नजीबाबाद रोड निवासी सुदर्शन सिंह, राजीव कुमार, सीमा देवी ने बताया कि बाजार की कुछ दुकानों में भिंडी पचास रुपये तो कुछ में चालीस रुपये प्रति किलो बिक रही है। लौकी भी तीस से पचास रुपये तक बिक रही है। प्याज, आलू और अन्य सब्जियों के लिए भी मनमाने दाम वसूले जा रहे हैं।

Next Story