Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

दवा कारोबारी का पूरा परिवार लापता: 100 दिन बाद भी कोई सुराग नहीं, घर के छह सदस्य कार से निकले थे नैनीताल घूमने

Abhay updhyay
24 July 2023 8:06 AM GMT
दवा कारोबारी का पूरा परिवार लापता: 100 दिन बाद भी कोई सुराग नहीं, घर के छह सदस्य कार से निकले थे नैनीताल घूमने
x

दवा व्यापारी अपनी पत्नी, बेटे-बेटी, बहू और एक साल के पोते के साथ निजी कार से नैनीताल घूमने गए थे। 23 अप्रैल को आगरा लौट आए। प्राइवेट कार घर पर पार्क की और फिर टैक्सी लेकर जयपुर चले गए। इसके बाद यह पूरा परिवार कहां है, यह किसी को नहीं पता. पुलिस राजस्थान से लेकर गुजरात तक खाक छान चुकी है, लेकिन 100 दिन बाद भी कोई सुराग नहीं लग सका है।आगरा के ट्रांसयमुना के श्रीनगर कॉलोनी निवासी दवा कारोबारी राजेश शर्मा और उनकी पत्नी, बेटे, बहू, बेटी और पोते का 100 दिन बाद भी पता नहीं चल सका है। वह जयपुर के लिए रवाना हो गये. उसके बाद से लापता हैं. पुलिस ने राजस्थान से लेकर गुजरात तक खाक छानी है. अब पुलिस अफसर फिर से टीम भेजने का दावा कर रहे हैं।राजेश शर्मा (50) पत्नी सीमा शर्मा (45), बेटे अभिषेक (25), दामाद उषा (25), बेटी काव्या (22) और एक साल के पोते विनायक के साथ 15 अप्रैल को नैनीताल गए थे। 23 अप्रेल को वापस लौटे तो कार खड़ी कर तुरंत निजी कार से जयपुर चले गए। तभी से लापता है. फिरोजाबाद में रहने वाले राजेश शर्मा के भाई रमाकांत शर्मा ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। उसने पुलिस को बताया था कि 23 अप्रैल को उसकी भाई से बात हुई थी. उन्होंने बताया कि वह बरेली पहुंच गए हैं। जल्द ही घर आऊंगा. लेकिन सुबह तक नहीं आए। मोबाइल भी बंद कर दिए गए। इस पर पुलिस आयुक्त से शिकायत की।

टैक्सी से जयपुर के बस स्टैण्ड पहुँचे

पुलिस जांच में सामने आया था कि दवा कारोबारी पहले नैनीताल गया था। 23 अप्रैल को वह वापस लौटा लेकिन घर में नहीं रुका। अपनी गाड़ी पार्क की. रात में ही टैक्सी से जयपुर चला गया। रात करीब 3 बजे बस स्टैंड पर टैक्सी से उतरे। एक होटल में दो कमरे ले लिये। पूर्वाह्न 11:30 बजे होटल छोड़ें। तभी से मोबाइल बंद हैं। होटल से निकलने के बाद वह कहां गए, इसका आज तक पता नहीं चल पाया है.

अंतिम लोकेशन गुजरात में मिली

पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने व्यापारी परिवार की तलाश के लिए दो टीमें लगाई थीं। थाना पुलिस को एसओजी के साथ लगाया गया। इसी बीच व्यापारी परिवार ने एक परिचित से संपर्क किया। तब उसकी लोकेशन गुजरात की आई। इस पर टीम भी वहां पहुंच गयी. कई दिनों तक डेरा जमाए रखा. कई जिलों में पहुंचे। हालांकि लापता परिवार का पता नहीं चल सका। इस पर टीम वापस लौट गयी.

अपहरण नहीं किया, खुद गया था

थाना अध्यक्ष ट्रांस यमुना सुमनेश विकल ने बताया कि व्यापारी अपनी मर्जी से गए हैं। मोबाइल बंद है. कारोबारी के लापता होने के बाद कई लोग थाने आए थे. उसने बताया था कि उस पर व्यापारी के पैसे बकाया हैं। इससे तो यही लगता है कि वह खुद ही गया है. अपहरण नहीं हुआ था. एक टीम राजस्थान भी भेजी जाएगी।

आश्वासन देती पुलिस

भाई रमाकांत शर्मा ने बताया कि वह थाने से लेकर पुलिस अधिकारियों के दफ्तरों तक कई चक्कर लगा चुका है। हालांकि भाई और उसके परिवार का कोई पता नहीं चल सका है. जब भी वह अधिकारियों से मिलते हैं तो उन्हें कहा जाता है कि उन्हें ढूंढ लिया जाएगा. टीमें जुटी हुई हैं।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story