Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

International Yoga Day 2023 : श्री काशी विश्वनाथ धाम में होगा योग कार्यक्रम, एक हजार लोग करेंगे योगाभ्यास

Ankita Yadav
19 Jun 2023 6:15 AM GMT
International Yoga Day 2023 : श्री काशी विश्वनाथ धाम में होगा योग कार्यक्रम, एक हजार लोग करेंगे योगाभ्यास
x

वाराणसी। 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा, जिसकी तैयारियां तेज हो गई है। इसी क्रम में रविवार को राइफल क्लब सभागार में जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने बैठक कर अधिकारियों को लक्ष्य बनाकर माइक्रो प्लान प्रस्तुत करने को कहा। साथ ही जानकारी दी कि मुख्य कार्यक्रम श्री काशी विश्वनाथ धाम में आयोजित होगा, जिसमें एक हजार से अधिक लोग एक साथ योगाभ्यास करेंगे। श्री काशी विश्वनाथ धाम में ब्लॉक बनाकर योग कराने के लिए नोडल अधिकारी को जिम्मेदारी दी गई और कार्यक्रम में शामिल होने वालों को गेट नंबर चार से प्रवेश देने का निर्णय लिया गया।।

जिलाधिकारी ने कहा कि नगर निगम और आयुष विभाग मिलकर शहर के पार्कों के साथ बेनियाबाग पार्क में भी योग सप्ताह कार्यक्रम के तहत योगाभ्यास कराना सुनिश्चित करें। योग संस्थाओं, स्कूलों, कॉलेजों, सरकारी विभागों के कर्मचारियों को योग में सम्मिलित होने को कहा।

वहीं छोटे बच्चों को योग कार्यक्रम में सम्मिलित करने की जिम्मेदारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपी गई है, जिनके लिए एक ब्लॉक तय किया गया है। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल, अपर जिलाधिकारी (नगर) गुलाब चंद्र, मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा आदि मौजूद रहे।

Ankita Yadav

Ankita Yadav

    Next Story