Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

उत्तराखंड पुलिस में जल्द ही 1550 नई भर्तियां, नक़ल पर भी कासी जाएगी नकेल -मुख्यमंत्री

उत्तराखंड पुलिस में जल्द ही 1550 नई भर्तियां, नक़ल पर भी कासी जाएगी नकेल -मुख्यमंत्री
x
उत्तराखंड पुलिस फोर्स में जल्द ही 1550 कांस्टेबल पदों की नई भर्ती होने जा रही है। इस बात का ऐलान आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस लाइन में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के दौरान दी।

सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले हर विद्यार्थी के लिए एक महत्वपूर्ण खबर आई है। उत्तराखंड पुलिस फोर्स में जल्द ही 1550 कांस्टेबल पदों की नई भर्ती होने जा रही है। इस बात का ऐलान आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस लाइन में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के दौरान दी।

इस बारे में बाकी की जानकारी जल्द ही विज्ञापनों के माध्यम से विद्यार्थियों तक पहुंचने की जानकारी भी मुख्यमंत्री ने इस दौरान दी। उन्होंने कहा कि दूरसंचार और विधि विज्ञान प्रयोगशाला में जो भर्ती गतिमान चल रही है। जल्दी उसके परिणाम भी जारी किए जाएंगे। मंगलवार को पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में भर्ती हुए 55 नागरिक पुलिस आरक्षी, पीएसी,आईआरबी और फायरमैन को नियुक्ति पत्र मुख्यमंत्री ने प्रदान किये।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि प्रदेश में लंबे समय से भर्तियों में होने वाली नकल पर अंकुश लगाने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने कहा कि कई भारतीयों में नकल की जानकारी एसटीएफ की जांच में सामने आई है। ऐसे आरोपियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई होने की जरूरत है।

जिसके लिए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार को आदेश दिए जा चुके हैं। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उत्तराखंड पहला ऐसा राज्य है जहां नकल विरोधी कानून बनाया जा चुका है। प्रदेश में नकल करने वालों पर नकेल कसने की कवायद शुरू हो चुकी है।

उन्होंने यह भी बताया कि उत्तराखंड की देख देख महाराष्ट्र सरकार ने भी नकल विरोधी कानून के लिए प्रदेश से ड्राफ्ट मांगा है उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में किसी भी बच्चों के साथ धोखा नहीं होने दिया जाएगा और जो भी भारतीय होगी वह पूरी तरह से नकल रहित और काबिल लोगों कोई नौकरी का मौका मिलेगा

Next Story