Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

हाई कोर्ट से सुरक्षा मिलने के बाद शिवानी शिवम को पाने के लिए मजहब की दीवार तोड़कर महक बन गई

Abhay updhyay
14 July 2023 8:16 AM GMT
हाई कोर्ट से सुरक्षा मिलने के बाद शिवानी शिवम को पाने के लिए मजहब की दीवार तोड़कर महक बन गई
x

शिवम को पाने के लिए महक ने धर्म की दीवार तोड़ दी और बन गई शिवानी. लंबी जद्दोजहद के बाद 12 जुलाई को विशेष विवाह अधिकारी के सामने महक और शिवम के प्यार को कानूनी मंजूरी मिल गई और अब दोनों पति-पत्नी के रूप में एक साथ रह रहे हैं।

दोनों ने एक साथ जिंदगी जीने का फैसला किया

शिवम वार्ड क्रमांक एक सब्जी मंडी में रहता है। उनकी सब्जी की दुकान है। महक का परिवार इस्लामनगर में रहता है. एक छोटे शहर में बड़े होते-होते शिवम और महक की दोस्ती प्यार में बदल जाती है। कुछ समय बाद दोनों ने साथ जीवन बिताने का फैसला किया। इस पर शिवम के परिजन तो राजी हो गये लेकिन महक के परिजन नहीं माने. उन्हें धर्म का विचार दिया गया, परिवार की परंपरा समझायी गयी। इसके बावजूद महक नहीं मानी.

वह शिवम के साथ घर से भाग गयी थी

परिवार वालों ने उसकी जिद तोड़ने के लिए दूसरे तरीके अपनाने शुरू कर दिए। ऐसे में ढाई महीने पहले वह शिवम के साथ घर से भाग गई और दोनों इधर-उधर घूमते रहे। अब कहानी में सबकुछ फ़िल्मी जैसा था.किसी जोड़े की तलाश कर रहे हैं, अगर वे मिल जाएं तो उन्हें किसी तरह अलग करने की खतरनाक योजना बनाते हैं। इन इरादों को भांपते हुए दोनों हाईकोर्ट चले गये. दोनों को हाईकोर्ट में सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश दिए गए.

कानूनी रूप से विवाह के बंधन में बंधा हुआ

हाईकोर्ट से सुरक्षा के निर्देश मिलने के बाद दोनों खटीमा लौटे और विशेष विवाह अधिकारी/एसडीएम की अदालत में शादी के लिए आवेदन किया। जरूरी कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद बुधवार को दोनों कानूनी तौर पर शादी के बंधन में बंध गए। शादी के बाद महक ने हिंदू नाम शिवानी रखा है.

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story