Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

बद्रीनाथ हाईवे चार स्थानों पर बंद, यात्री फंसे, यमुनोत्री मार्ग पर गिरे पत्थर

Abhay updhyay
13 July 2023 6:30 AM GMT
बद्रीनाथ हाईवे चार स्थानों पर बंद, यात्री फंसे, यमुनोत्री मार्ग पर गिरे पत्थर
x

भूस्खलन के कारण बद्रीनाथ राजमार्ग छिनका, बेनाकुली, पागलनाला और कंचनगंगा में अभी भी बंद है। जिसकी वजह से करीब सात हजार यात्री रास्ते में फंसे हुए हैं. यहां भारी बारिश के दौरान पहाड़ी से अचानक टनों मलबा खिसककर हाईवे पर आ गया. जिसके चलते हाईवे के दोनों ओर यात्रा वाहनों की लंबी कतार लग गई।

यमुनोत्री हाईवे पर बिखरे पड़े पत्थर

यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। यमुनोत्री हाईवे पर आवाजाही तो शुरू हो गई है, लेकिन जोखिम के साथ मलबा और बोल्डर आने का भी खतरा बना हुआ है। यहां-वहां पत्थर गिर रहे हैं. लगातार हो रही बारिश के कारण यमुना नदी समेत सहायक नदियां और नाले उफान पर हैं।

अगले तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी

उत्तराखंड में अगले तीन दिन तक भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. वहीं, शुक्रवार और शनिवार को भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है. इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, आज देहरादून, टिहरी, हरिद्वार, पौडी, नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह नगर जिले, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, अल्मोडा और पिथौरागढ के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और उधम सिंह नगर में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। इसके लिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story