Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

चमोली हादसा:चमोली हादसे के पीड़ितों के परिवारों से मिले सीएम धामी; नम आंखें

Abhay updhyay
20 July 2023 7:18 AM GMT
चमोली हादसा:चमोली हादसे के पीड़ितों के परिवारों से मिले सीएम धामी; नम आंखें
x

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गुरुवार को चमोली पहुंचे. चमोली हादसे में हताहत हुए लोगों के परिजनों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री काफी भावुक नजर आये. उन्होंने शोक संतप्त परिजनों को ढांढस बंधाया और हर संभव मदद का आश्वासन दिया. पुलिस ग्राउंड गोपेश्वर में मुख्यमंत्री ने चमोली दुर्घटना में शहीद हुए तीन होम गार्ड जवानों के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित करते हुए नम आंखों से श्रद्धांजलि दी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चमोली हादसे में लोगों की मौत पर गहरा दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की।

सरकार की ओर से हर संभव मदद की जा रही है

मुख्यमंत्री सीएम धामी ने कहा कि यह बहुत ही हृदय विदारक घटना है. हम ईश्वर से प्रार्थना करेंगे कि इस घटना में हताहत हुए लोगों को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और उनके परिवारों को यह दुःख सहने की शक्ति दें। राज्य सरकार की ओर से मुआवजा, इलाज आदि संबंधी सभी व्यवस्थाएं की गयी हैं.

दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चमोली हादसे के कारणों की गहन जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, विधायक और अधिकारी मौजूद रहे.भारी सुरक्षा के बीच सीएम ने धामी में हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों से मुलाकात की। परिजनों से मुलाकात के बाद सीएम धामी भी भावुक हो गए. रोते-रोते परिजनों ने अपनों को खोने का गम बयां किया। वहीं सीएम ने परिजनों को ढांढस बंधाया है. सीएम पुष्कर सिंह धामी हाथ जोड़कर परिजनों को ढांढस बंधाते नजर आए.बता दें कि नमामि गंगे के सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के पास बुधवार को करंट फैल गया था. करंट की चपेट में आने से 16 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, इस हादसे में 11 लोग झुलस गए। घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है.चमोली हादसे में 16 लोगों की जान चली गयी. मात्र चार सेकंड में 16 लोगों की जिंदगी खत्म हो गई. इस हादसे के बाद से पूरे इलाके में सन्नाटा पसर गया है। मौजूदा हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए गुरुवार को गोपेश्वर बाजार बंद कर दिया गया है. यहां दुकानों पर ताला लगा हुआ है.

घायलों की हालत में सुधार है

बुधवार को चमोली में बिजली का करंट लगने से 16 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा 11 लोग करंट की चपेट में आ गए। घायलों का इलाज चल रहा है। इस हादसे में 11 अन्य लोग झुलस गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है. इनमें से छह का इलाज एम्स ऋषिकेश और पांच का जिला अस्पताल गोपेश्वर और उप जिला अस्पताल कर्णप्रयाग में चल रहा है। बता दें कि घायलों की स्थिति में सुधार हो रहा है। गुरुवार को घायलों की तबीयत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story