Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

चमोली : भारत-चीन सीमा पर डेढ़ महीने पहले टूटा पुल फिर से शुरू, जोशीमठ में बीआरओ के 24 और पुलों पर काम जारी

चमोली : भारत-चीन सीमा पर डेढ़ महीने पहले टूटा पुल फिर से शुरू, जोशीमठ में बीआरओ के 24 और पुलों पर काम जारी
x
सामरिक और सामाजिक रूप से महत्वपूर्ण मलारी हाईवे पर वाहनों की आवाजाही जारी रखने के लिए बीआरओ ने गिरठी नदी पर मिट्टी और पत्थर भरवाकर वाहनों को चलवा दिया, लेकिन नदी का जलस्तर बढ़ने से परेशानी हो रही थी. सामना किया। शुक्रवार को यहां क्षेत्रीय ग्रामीणों की आवाजाही शुरू कर दी गई।

बीआरओ (सीमा सड़क संगठन) ने चमोली जिले की नीति घाटी में भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाले मलारी राजमार्ग के कैलाशपुर में गिरथी नदी पर बेली ब्रिज तैयार किया है. शुक्रवार शाम को पुल से वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई।

16 अप्रैल को यहां बना पुलिया निर्माण सामग्री से भरे ट्रक के गुजरने से टूट गया था। सामरिक और सामाजिक रूप से महत्वपूर्ण मलारी हाईवे पर वाहनों की आवाजाही जारी रखने के लिए बीआरओ ने गिरठी नदी पर मिट्टी और पत्थर भरवाकर वाहनों को चलवा दिया, लेकिन नदी का जलस्तर बढ़ने से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. .

डेढ़ महीने के बाद पुल का निर्माण पूरा हो सका। शुक्रवार को शिवालिक परियोजना के मुख्य अभियंता ब्रिगेडियर प्रसन्ना जोशी ने पुल का उद्घाटन कर सेना, आईटीबीपी के साथ क्षेत्रीय ग्रामीणों की आवाजाही शुरू की. उन्होंने कहा कि बीआरओ के जोशीमठ क्षेत्र में 24 अन्य पुलों का कार्य प्रगति पर है, जिसे शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा। इस दौरान बीआरओ कमांडर कर्नल अंकुर महाजन समेत बीआरओ के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Next Story