Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व : शिकारियों द्वारा बाघिन को घायल करने का मामला, प्रमुख सचिव ने दिए जांच के आदेश

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व : शिकारियों द्वारा बाघिन को घायल करने का मामला, प्रमुख सचिव ने दिए जांच के आदेश
x

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में शिकारियों ने एक बाघिन को फंसा लिया। गनीमत यह रही कि बाघिन बाल-बाल बच गई, लेकिन उसकी जान अब भी खतरे से बाहर नहीं है। बाघिन के शरीर में फंदा लगा है।

सरकार ने कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में एक बाघिन के अवैध शिकार की जांच शुरू कर दी है। अमर उजाला में समाचार प्रकाशित होने के बाद मामले पर संज्ञान लेते हुए प्रमुख सचिव वन आरके सुधांशु ने संबंधित अधिकारियों से जांच के आदेश दिए हैं.

आपको बता दें कि कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में शिकारियों ने एक बाघिन को अपने जाल में फंसा लिया. गनीमत यह रही कि बाघिन बाल-बाल बच गई, लेकिन उसकी जान अब भी खतरे से बाहर नहीं है। बाघिन के शरीर में फंदा लगा है। इस घटना से पूरे वन महकमे में हड़कंप मच गया है। करीब 20 दिन पहले कॉर्बेट प्रशासन ने कालागढ़ रेंज में एक बाघिन को ट्रैंकुलाइज कर रेस्क्यू किया था।

बाघिन की उम्र सात से आठ वर्ष बताई जा रही है. शिकारियों के जाल में बाघिन फंस गई थी, लेकिन किसी तरह वह छूट गई। उदर क्षेत्र में तार अभी भी उसके शरीर के अंदर गहराई तक धँसा हुआ है। बाघिन को पकड़ने के बाद पार्क प्रशासन द्वारा उसका उपचार किया जा रहा है। फिलहाल बाघिन डॉक्टरों की निगरानी में ढेला रेस्क्यू सेंटर में है।


वार्ता 24 संवाददाता

वार्ता 24 संवाददाता

    Next Story