Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

देहरादून: 25 से शुरू हो सकती है दून-पिथौरागढ़ के बीच उड़ान, डीजीसीए की टीम पहुंची जौलीग्रांट

Abhay updhyay
13 July 2023 6:31 AM GMT
देहरादून: 25 से शुरू हो सकती है दून-पिथौरागढ़ के बीच उड़ान, डीजीसीए की टीम पहुंची जौलीग्रांट
x

देहरादून-पिथौरागढ़ के बीच सीधी हवाई सेवा शुरू करने के लिए एयरलाइन फ्लाईबिग औपचारिकताएं पूरी करने में जुटी है। फ्लाइट संचालन को लेकर बुधवार को डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) की टीम ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट का दौरा किया है। डीजीसीए की अनुमति मिलने के बाद 25 जुलाई से यह उड़ान शुरू हो सकती है. हालांकि, खराब मौसम इसमें बाधा बन सकता है.

दरअसल, फ्लाईबिग पहली बार देहरादून एयरपोर्ट से अपनी उड़ान शुरू करने जा रहा है. इसके लिए कंपनी द्वारा एयरपोर्ट पर जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। कंपनी का 17 सीटर विमान 30 जून को ही एयरपोर्ट पहुंच गया है। कंपनी ने एयरपोर्ट पर अपना सेटअप भी लगभग बना लिया है. इस सेटअप के लिए डीजीसीए की अनुमति की जरूरत है। इसके लिए डीसीजीए की टीम ने एक बार जौलीग्रांट एयरपोर्ट का दौरा किया और कंपनी के सेटअप का जायजा लिया.कुछ दिन तक टीम जौलीग्रांट में थी, जो मंगलवार को रवाना हो गई। अब जल्द ही टीम इंजीनियरिंग ऑडिट के लिए दोबारा एयरपोर्ट आ सकती है। उम्मीद है कि दस दिनों में सभी विमानों की जांच, इंजीनियरिंग सेटअप और आवश्यक दस्तावेजों की जांच आदि जैसी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उड़ान शुरू कर दी जाएगी। हालांकि, खराब मौसम उड़ान संचालन में बाधा डाल सकता है।


अनुमति मिलने के बाद ही बुकिंग शुरू होगी

एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक फ्लाईबिग देहरादून-पिथौरागढ़-पंतनगर के बीच उड़ानें संचालित करेगा। यह विमान देहरादून से पिथौरागढ़ जाएगा। फिर वहां से पंतनगर पहुंचेंगे। यहां से पिथौरागढ होते हुए देहरादून पहुंचेगी। फिलहाल कंपनी ने DGCA की अनुमति न मिलने के कारण बुकिंग शुरू नहीं की है.डीजीसीए की टीम पहले ही एक राउंड का निरीक्षण कर चुकी है। अनुमति मिलते ही उड़ान शुरू कर दी जायेगी.

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story