Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

देहरादून: कांवड़ मेले में चरस बेचने जा रहा छात्र गिरफ्तार, बोला-शादी की खरीदारी के लिए चाहिए थे पैसे

Abhay updhyay
5 July 2023 10:52 AM GMT
देहरादून: कांवड़ मेले में चरस बेचने जा रहा छात्र गिरफ्तार, बोला-शादी की खरीदारी के लिए चाहिए थे पैसे
x


पुलिस पूछताछ में आरोपी छात्र ने बताया कि वह डीबीएस पीजी कॉलेज में बीएससी फाइनल ईयर का छात्र है. उनके एक स्थानीय मित्र ने उन्हें कांवर मेले में चरस बेचने की योजना के बारे में बताया। बताया गया कि कांवर मेले में चरस की काफी डिमांड है.

पुलिस ने कांवड़ मेले में भारी मात्रा में चरस ले जा रहे बीएससी के छात्र को गिरफ्तार किया है। उसके पास से दो किलो चरस बरामद की गई है। उसे यह चरस अपने दोस्त को देनी थी, जिसे बाद में मेले में बेचना था। आरोपी चमोली से चरस खरीदकर लाया था। आरोपियों के पास से एक कार भी बरामद हुई है. आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

एसएसपी दलीप सिंह कुँवर ने बताया कि रायपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर कांवड़ मेले में चरस की सप्लाई करने वाले हैं. ये तस्कर व्हाट्सएप के जरिए एक दूसरे से बात करते हैं. ऐसे में उसकी कॉल डिटेल पता करना मुश्किल था। तस्करों की तलाश के लिए मुखबिर सक्रिय कर दिए गए। ए

एसओ रायपुर कुन्दन राम को सूचना मिली कि एक कार सवार रिंग रोड की ओर से निकलने वाला है। पुलिस ने चेकिंग शुरू कर दी और इस कार को रोक लिया गया. कार में सवार युवक ने अपना नाम बलदेव सिंह पवांर निवासी उर्गम तहसील जोशीमठ, चमोली बताया।

एक मित्र की भी तलाश है

उनकी कार की तलाशी लेने पर दो किलोग्राम चरस बरामद हुई। एसएसपी के मुताबिक, पूछताछ में उसने बताया कि वह डीबीएस पीजी कॉलेज में बीएससी अंतिम वर्ष का छात्र है. उनके एक स्थानीय मित्र ने उन्हें कांवर मेले में चरस बेचने की योजना के बारे में बताया। इसके लिए उसने चमोली से थोड़ी मात्रा में चरस खरीदी और जब वह करीब दो किलोग्राम हो गई तो वह उसे ऋषिकेश में अपने दोस्त को देने जा रहा था. उन्हें बताया गया कि कांवर मेले में चरस की बहुत मांग है. उसके दोस्त को इस बात की जानकारी है कि इस चरस को खरीदने के लिए किन लोगों ने उससे संपर्क किया था। एसएसपी ने बताया कि उसके साथी की भी तलाश की जा रही है.

अक्टूबर में होनी है शादी, खर्च के लिए कई माह से बेच रहा था चरस

आरोपी ने बताया कि उसकी हाल ही में सगाई हुई है। उसके पास शादी की खरीदारी आदि के लिए भी पैसे नहीं थे। ऐसे में उसने अपने दोस्तों से चरस खरीदकर तस्करी की। कुछ दिन पहले तक वह कई बार देहरादून में कॉलेज के छात्रों को चरस बेच चुका है। पुलिस के अनुसार उसके पिता चमोली में खेती करते हैं।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story