Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

दिल्ली देहरादून वंदे भारत: आज से चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, कई ट्रेनों के समय में हुआ बदलाव

दिल्ली देहरादून वंदे भारत: आज से चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, कई ट्रेनों के समय में हुआ बदलाव
x

दून से चलने वाली ये ट्रेन देश की 18वीं वंदे भारत ट्रेन है. वंदे भारत ट्रेन में चीयर कार यानी चेयर कार और एग्जीक्यूटिव चेयर कार कोच होते हैं।

वंदे भारत एक्सप्रेस सोमवार को सुबह 7 बजे देहरादून से दिल्ली के लिए रवाना होगी। इससे पहले रेलवे ने इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस के संचालन के लिए कई ट्रेनों के समय में बदलाव किया है. यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे ट्रेन के समय की जांच के बाद ही स्टेशन पहुंचें।

उत्तर रेलवे, मुरादाबाद मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (कोचिंग) सुधीर सिंह की ओर से जारी पत्र में बताया गया कि ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है. रात 10.05 बजे चली उपासना ट्रेन अब दून से रात 9.45 बजे रवाना होगी। जबकि रात 10.50 बजे दून से रवाना होने वाली कुंभ एक्सप्रेस भी रात 9.45 बजे रवाना होगी।

दिल्ली से दून पहुंचेगी जन शताब्दी पांच मिनट पहले पहुंचेगी। यह ट्रेन पहले रात में सवा नौ बजे पहुंचती थी। अब यह ट्रेन रात 9:10 बजे दून पहुंचेगी। देहरादून रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस के संचालन से दून से देश के अन्य शहरों और देश के अन्य शहरों में आने वाली लगभग सभी ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है. यात्रियों को सलाह दी जाती है कि किसी भी तरह की परेशानी से बचने के लिए ट्रेनों का टाइम टेबल चेक करने के बाद कुछ मिनट पहले स्टेशन पहुंचें।

अधिकांश सीटों का इंतजार है

दून से चलने वाली ये ट्रेन देश की 18वीं वंदे भारत ट्रेन है. वंदे भारत ट्रेन में चीयर कार यानी चेयर कार और एग्जीक्यूटिव चेयर कार कोच होते हैं। सीट बुकिंग की बात करें तो इस ट्रेन में पहले दिन लगभग सभी सीटें फुल रहती हैं। जबकि पांच में से अधिकांश स्टेशनों पर वेटिंग टिकट है।

Next Story