Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

हरिद्वार: समान नागरिक संहिता के समर्थन में हरिद्वार पहुंचे डॉ. संजीव बालियान, सेल्फी लेने के लिए जुटी भीड़

Abhay updhyay
13 July 2023 12:39 PM GMT
हरिद्वार: समान नागरिक संहिता के समर्थन में हरिद्वार पहुंचे डॉ. संजीव बालियान, सेल्फी लेने के लिए जुटी भीड़
x

समान नागरिक संहिता के समर्थन में केंद्रीय राज्य मंत्री हरिद्वार से मुजफ्फरनगर तक पैदल यात्रा करते हुए गुरुवार की सुबह नारसन पहुंचे। यहां उनके साथ सेल्फी लेने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। वहां गांव वालों ने उनका स्वागत किया. मंत्री को देखने और उनके साथ फोटो खिंचवाने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी.

केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने मंगलवार से अपनी कांवर यात्रा शुरू कर दी है. बुधवार को रूड़की पहुंचने के बाद उन्होंने मंगलौर इलाके में रात्रि विश्राम किया और सुबह यात्रा शुरू की. सुबह उनका नारसन बॉर्डर पर स्वागत किया गया।

समान नागरिक संहिता कानून हर नागरिक के लिए हितकर

इस अवसर पर डॉ. संजीव बालियान ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाया जा रहा समान नागरिक संहिता कानून भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए फायदेमंद होगा। इससे भारत के सभी नागरिकों को समान अधिकार मिलेंगे. उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक दल यूसीसी के खिलाफ एक वर्ग को उकसा रहे हैं जो देश हित में नहीं है. UCC का उद्देश्य महिलाओं और धार्मिक वर्गों को सुरक्षा प्रदान करना है।

पशुपालन विभाग सख्ती से काम कर रहा है

डॉ. संजीव बालियान ने कहा कि पशुपालन विभाग उत्तराखंड में मजबूती से कार्य कर रहा है। इस अवसर पर राजीव राणा, अजीत सिंह, पंकज राठी, धीरेंद्र, अनिरुद्ध वर्मा, राजेंद्र सिंह, आदेश राठी, चौधरी उदयवीर मलिक और कुशलवीर आदि लोग मौजूद रहे। दूसरी ओर, पशुपालन विभाग में मंत्री डॉ. संजीव बालियान की कमान पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. सत्य विकास चला रहे हैं। इसके अलावा आपात्कालीन सेवा 1962 एम्बुलेंस के बारे में जानकारी ली।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story