Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

लव जिहाद: मुस्लिम युवक द्वारा नाम बदलकर महिला का शारीरिक शोषण, धर्म परिवर्तन कर बेचने का प्रयास

Abhay updhyay
11 July 2023 11:56 AM GMT
लव जिहाद: मुस्लिम युवक द्वारा नाम बदलकर महिला का शारीरिक शोषण, धर्म परिवर्तन कर बेचने का प्रयास
x

नाम बदलकर युवक ने पहले महिला से नजदीकी बढ़ाई और बाद में उसका शारीरिक शोषण किया। आरोप है कि इस दौरान उसका धर्म परिवर्तन करा कर बेचने की कोशिश की गयी. इस मामले में पीड़ित ने एसपी सिटी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है.

सितारगंज निवासी महिला ने बताया कि पांच वर्ष पहले उसने प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद उसका पति शराब पीकर उसे पीटने लगा। बाद में दोनों के बीच तलाक हो गया।

एसपी सिटी को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की

बताया कि इसी दौरान उसकी मुलाकात बांसखेड़ा अमरिया पीलीभीत निवासी एक युवक से हुई। जिसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और उसने उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए। इस दौरान उनके कहने पर उन्होंने एक लाख रुपये भी दिये. बाद में उसे पता चला कि वह हिंदू नहीं है और बदले हुए नाम से उसके साथ रह रहा है।

आरोप है कि आरोपी ने उसका धर्म परिवर्तन कराकर उसे बेचने का भी प्रयास किया था। आरोपी का भंडाफोड़ होने पर जब उसने अपने रुपये मांगे तो वह धमकी देने लगा। जिसके बाद उसने उसे छोड़ दिया और रुद्रपुर ट्रांजिट कैंप में दूसरी लड़की के साथ रहने लगा।

आरोपियों पर कार्रवाई के निर्देश

सोमवार को युवक की मां का फोन आया और उसे जान से मारने की धमकी दी गई। पीड़िता ने आरोपी युवक और उसके रिश्तेदारों से जान-माल का खतरा बताते हुए कार्रवाई की मांग की है। एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने सितारगंज कोतवाली पुलिस को मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story