Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

बदरीनाथ में आस्था पथ पर जाम से जूझ रहे है तीर्थयात्री, जाम में घंटों करना पड़ रहा है इंतजार

Sonali Chauhan
13 May 2024 6:59 AM GMT
बदरीनाथ में आस्था पथ पर जाम से जूझ रहे है तीर्थयात्री, जाम में घंटों करना पड़ रहा है इंतजार
x

देहरादुन। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है लेकिन श्रद्धालुओं को जाम की समस्या से जुझना पड़ रहा है। ये महत्वपुर्ण मुद्दा है, जो हर साल चारधाम यात्रा के दौरान उठता है। वहीं सरकार की ओर से सुगम चारधाम यात्रा का दावा जोर-शोर से किया जा रहा है लेकिन हकीकत कुछ ओर ही है। बदरीनाथ धाम तक जाना यात्रियों के लिए किसी कड़ी परीक्षा से कम नहीं है। यात्रियों को धाम से लेकर यात्रा पड़ावों तक जगह-जगह जाम मिल रहे हैं।


आस्था और विश्वास में बंधे यात्रियों की मंजिल बदरीनाथ धाम जरूर है लेकिन मंजिले इतनी कठिन है कि जो यात्रा पड़ावों से लेकर धाम तक उनकी परीक्षा ले रही है। ऑलवेदर रोड परियोजना काम के चलते रविवार को धाम पहुंच रहे और वहां से लौट रहे तीर्थयात्रियों को कई जगहों पर घंटों जाम की समस्या का सामना करना पड़ा। साथ ही हाईवे पर हिल कटिंग तो बंद है लेकिन पुश्ता निर्माण और हाईवे सुधारीकरण का कार्य जारी है।


इसके अलावा, बदरीनाथ धाम के पास चमोली चाड़े से शुरू होने वाले काम भी जाम को और बढ़ा रहे हैं। तीर्थयात्रियों को जाम से निकलने के लिए घंटों तक अपने वाहनों में बैठकर इंतजार करना पड़ रहा है। बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने पर जौलीग्रांट से दो धामों केदारनाथ और बदरीनाथ के लिए नियमित हेलिकॉप्टर सेवा शुरू कर दी गई है। 10 मई से हेलिकॉप्टर सिर्फ केदारनाथ के श्रद्धालुओं को लेकर उड़ान भर रहा था।

Next Story