Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

पिथौरागढ News: कुसौली गांव में एक साथ दिखे तीन गुलदार, वन विभाग की टीम पहुंची गांव

Abhay updhyay
17 Aug 2023 9:28 AM GMT
पिथौरागढ News: कुसौली गांव में एक साथ दिखे तीन गुलदार, वन विभाग की टीम पहुंची गांव
x

उत्तराखंड के कई ग्रामीण इलाकों में जंगली जानवरों का आतंक देखा जा रहा है. कई गांवों में बाघ घुस रहा है तो कहीं गुलदार की आवाजाही से लोग परेशान हैं। पिथोरागढ़ में गुलदार गांव में घुसकर मवेशियों और लोगों पर हमला कर रहे हैं। वन विभाग से शिकायत के बाद उन्हें पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन ग्रामीणों को डर के साये में रात गुजारनी पड़ रही है.

जिला मुख्यालय से सटे गांवों में एक बार फिर गुलदार धमकने लगा है। दिगतोली गांव में गुलदार पहले से ही सक्रिय हैं, अब कुसौली गांव में एक साथ तीन-तीन गुलदार दिखने से ग्रामीणों में दहशत है। जिला मुख्यालय से करीब छह किमी दूर कुसौली गांव में ग्रामीणों को तीन गुलदार खेतों में टहलते हुए दिखे। जिससे गांव में हड़कंप मच गया। लोगों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी।

पिंजरे की मांग करी

वन विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर माइक से लोगों को अलर्ट किया। ग्रामीणों ने बताया कि एक साथ तीन गुलदार दिखाई देने से ग्रामीण अपने खेतों पर नहीं जा पा रहे हैं। गुलदार कभी भी कोई बड़ी घटना कर सकता है। ग्रामीणों ने वन विभाग से गांव में पिजड़ा लगाने की मांग की है। वन विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर इलाके के लोगों को जागरूक किया.

वन विभाग ने सतर्क रहने की अपील की है

इधर वन विभाग का कहना है कि इस समय गांवों के चारों ओर घास और झाड़ियां फैली हुई हैं. इनमें गुलदारों को छुपने के लिए सुरक्षित जगह उपलब्ध होती है। विभाग ने ग्रामीणों से घरों के आसपास घास और झाड़ियां साफ करने और सुबह और शाम के समय विशेष सतर्क रहने की अपील की है. अभी तक कुसौली गांव में गुलदार के हमले की कोई घटना नहीं हुई है। दिगतोली गांव में सक्रिय गुलदार ने एक मवेशी को अपना शिकार बनाया है।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story