Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

रामझूला पुल को फिर से आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है

Sakshi Chauhan
17 Aug 2023 9:16 AM GMT
रामझूला पुल को फिर से आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है
x

उत्तराखंड में कुदरत का केहर पिछले कुछ दिनो से काफी रौद्र रूप देखने को मिल रहा है | अब खबर आ रही है ऋषिकेश से जो की देश-विदेश के पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है। बताया जा रहा है की रामझूला पुल को फिर से आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है। रामझूला पुल को पर्यटकों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है। भारी बारिश की वजह से मुनिकीरेती क्षेत्र में राम झूला पुल की नींव के पास एक दरार आ गई है।माना जा रहा है कि गंगा के पानी बढ़ने और उफान पर आने की वजह से यह दरार आई है। सुरक्षा को मदे नज़र रखते एसडीएम के कहने पर राम झूला पुल पर पर्यटकों के आने जाने पर रोक दी गई है। पुलिस ने बैरिकेडिंग कर वहां आये पर्यटकों को राम झूला पुल पर जाने से रोकना शुरू कर दिया है जिसे कोई भी दुर्घटना न घटे

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए उत्तराखंड में सात जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक राज्य के देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ में गरज और बिजली चमक के साथ तेज बारिश होने की आशंका है। अन्य जनपदों में हल्की बारिश की आशंका हे।

उत्तराखंड में प्रदेश के 323 सड़कें बंद

प्रदेश में भारी बारिश के चलते कई इलाको में भूस्खलन के कारण मलबा आने से 323 सड़कें बंद हो गयी हैं। इस दौरान एक दिन में मात्र 126 सड़कों को ही खोला जा सका। लोनिवि के प्रमुख अभियंता दीपक कुमार ने बताया कि बंद सड़कों में 12 स्टेट हाईवे, सात मुख्य जिला मार्ग, 9 अन्य जिला मार्ग, 135 ग्रामीण सड़कें और 160 PMGSY की सड़कें शामिल हैं। उन्हाेंने बताया कि एक दिन पहले तक 337 सड़कें बंद थीं, 112 सड़कें बुधवार को भी बंद कर दी गयी ।

इस तरह से कुल 449 बंद सड़कों में से बुधवार शाम तक 126 को खोल दिया गया था। जबकि 323 सड़कें अब भी बंद हैं। उन्होंने बताया कि सड़कों को खोलने के काम में 264 जेसीबी मशीनों को लगाया गया था।

Next Story