Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

यहां पढ़ें उत्तराखंड Neet Pg काउंसिलिंग से जुड़ा पूरा अपडेट

Sakshi Chauhan
17 Aug 2023 11:15 AM GMT
यहां पढ़ें उत्तराखंड Neet Pg काउंसिलिंग से जुड़ा पूरा अपडेट
x

नीट पीजी के लिए उत्तराखंड के प्रदेश से कुल 855 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इनमें से 739 ने च्वाइस भरी और बाकि 132 ने नहीं भरी। प्रथम चरण की काउंसिलिंग से राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में 16, हल्द्वानी में 21 और श्रीनगर में 16 सीटें आल्लोट की गईं।

HNB मेडिकल विवि ने प्रथम चरण की नीट पीजी काउंसिलिंग के तहत बुधवार को MD, MS, MDS की 208 सीटें नियित कर दीं। आवंटित सीटों पर छात्र 20 अगस्त तक एडमिशन ले सकते हैं। इसके बाद बची हुई सीटों के लिए विवि दूसरे चरण की काउंसिलिंग भी कराएगा।

विवि के कुलसचिव डॉ. आशीष उनियाल ने बताया कि नीट पीजी के लिए प्रदेशभर से कुल 855 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इनमें से 739 ने च्वाइस भरी की वह कौन से कोर्स मैं दाखिला लेंगे और 132 ने नहीं भरी। प्रथम चरण की काउंसिलिंग से राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में 16, हल्द्वानी में 21 और श्रीनगर में 16 सीटें निर्धारित की गईं।

हिमालयन मेडिकल कॉलेज जौलीग्रांट में कुल 85 सीटें आवंटित हुईं, जिनमें ऑल इंडिया कोटे की 53 और राज्य कोटे की 32 सीटें शामिल हैं। SGRR मेडिकल कॉलेज में 57 सीटें निर्धारत हुईं, जिनमें ऑल इंडिया कोटे की 36 व राज्य कोटे की 21 सीटें शामिल हैं। एमडीएस में सीमा डेंटल कॉलेज में 13 सीटें शामिल की गयी हैं। उत्तरांचल डेंटल कॉलेज में कोई भी सीट आवंटित नहीं हुई। उन्होंने बताया कि आवंटित सीटों पर अब छात्रों को 20 अगस्त तक दाखिला लेना है।

नीट यूजी: 20 अगस्त तक चॉइस भरने का मौका , 21 को छोड़ सकते हैं सीट

HNB मेडिकल विवि ने MBBS और BDS की सीटों पर दाखिले की दूसरे चरण की काउंसिलिंग शुरू कर दी है। इस कॉलेज मैं धकिला लेने के लिए 20 अगस्त तक पंजीकरण व च्वाइस भर सकते हैं। विवि कुलसचिव डॉ. उनियाल के मुताबिक, जो छात्र प्रथम चरण में आवंटित सीट पर दाखिला लेने के बाद उसे बिना धरोहर राशि जब्त हुए छोड़ना चाहते हैं, उन्हें 21 अगस्त की शाम पांच बजे तक कॉलेज पहुंचकर सीट छोड़ने की सूचना देनी होगी। इसके बाद किसी को सीट छोड़ने की इज़ाज़त नहीं होगी।

उत्तरांचल डेंटल कॉलेज में 36 सीटें खाली

उन्होंने बताया कि दूसरे चरण के तहत राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में एमबीबीएस की 14, श्रीनगर में 13, दून मेडिकल कॉलेज में 17, अल्मोड़ा में 10 सीटों पर मौका मिलेगा। वहीं, एसजीआरआर मेडिकल कॉलेज देहरादून में राज्य कोटे की 40, हिमालयन मेडिकल कॉलेज जौलीग्रांट में 23 और गौतम बुद्ध चिकित्सा महाविद्यालय में 44 सीटें खाली हैं।

सीमा डेंटल कॉलेज में राज्य कोटे की बीडीएस की 27 और उत्तरांचल डेंटल कॉलेज में बीडीएस की 33 सीटें खाली हैं। वहीं, ऑल इंडिया मैनेजमेंट कोटे के तहत एसजीआरआर में 48, हिमालय में 31, गौतम बुद्ध कॉलेज में 53, सीमा डेंटल कॉलेज में 14 व उत्तरांचल डेंटल कॉलेज में 36 सीटें खाली हैं।



Next Story