Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

चारधाम यात्रा में श्रद्धालु रिकॉर्ड संख्या में, मंदिर परिसर से 200 मीटर दुरी तक मोबाइल फोन प्रतिबंधित

Sonali Chauhan
16 May 2024 9:36 AM GMT
चारधाम यात्रा में श्रद्धालु रिकॉर्ड संख्या में, मंदिर परिसर से 200 मीटर दुरी तक मोबाइल फोन प्रतिबंधित
x

देहरादून। चारधाम यात्रा से जूड़ी एक महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है। अब मंदिर परिसर से 200 मीटर दुरी तक मोबाइल फोन प्रतिबंधित रहेंगे। उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए हैं और कहा है कि नियमों का पालन नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

राधा रतूड़ी ने कहा कि इन दिनों चारधाम यात्रा में रिकॉर्ड संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई लोग केवल घूमने के उद्देश्य से आते हैं और उनकी कुछ हरकतें धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाती हैं। इसे रोकने के लिए सख्त कदम उठाए गए हैं ताकि आस्था और धार्मिक भावनाओं को कोई नुकसान न पहुंचे।

उन्होंने यह भी बताया कि सभी तीर्थयात्रियों के लिए यात्रा के प्रत्येक पड़ाव पर भोजन, पानी, शौचालय आदि की अच्छी व्यवस्था की गई है। मुख्य सचिव ने सभी प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र भेजकर यह सुनिश्चित करने को कहा है कि कोई भी श्रद्धालु अपंजीकृत वाहन में या अपंजीकृत तरीके से यात्रा न करें। इस दिशा में सख्त जांच की जा रही है।

राधा रतूड़ी ने यह भी स्पष्ट किया कि यात्रा के दौरान कहीं भी भगदड़ जैसी स्थिति नहीं बनी है और अगर कोई ऐसी अफवाह फैलाने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। श्रद्धालुओं की सुरक्षा और धार्मिक आस्थाओं की रक्षा को प्राथमिकता दी जा रही है और इन निर्देशों का कड़ाईसे पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

Next Story