Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

टमाटर से राहत परन्तु प्याज बढ़ाएगा सर दर्द

Sakshi Chauhan
10 Aug 2023 12:13 PM GMT
टमाटर से राहत परन्तु प्याज बढ़ाएगा सर दर्द
x

इस साल टमाटर के ऐसे दाम बढे की लोगो के दांत खट्टे होने के साथ साथ आम जनता के पसीने छुड़ा दिए। किसी शहर में टमाटर के दाम 200 के पार तो कहीं 100। इसी बिच उत्तराखंड में भी टमाटर के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिली थी, लेकिन अब आम जनता को राहत मिलती दिख रही है। अब उत्तराखंड के रुड़की मंडी में टमाटर के आने में काफी सुधर हुआ है तो वहीं प्याज के दामों में तेजी से बढ़ोती आना शुरु हो गई है। क्युकी प्याज की आवक भी कम हो चली है। बताया जा रहा है की रुड़की की मंडी में टमाटर अब 100 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बिकने लगा है।

व्यापारियों का कहना हे की आने वाले समय में टमाटर के दाम में और कमी आने की उम्मीद है। बता दे इस साल जून के अंतिम सप्ताह से टमाटर के दाम में तेजी से बढ़ोतरी आना शुरू हो गई थी। जुलाई से लेकर अब तक रुड़की शहर में 250 रुपये प्रति किलोग्राम की रेट से टमाटर बिका है। शासन ने टमाटर की महंगाई से जनता को राहत देने के लिए मंडियों में सस्ते टमाटर के स्टॉल भी लगवाए।

उत्तराखंड में टमाटर की आवक में हुआ सुधार...

रुड़की मंडी में टमाटर की आवक में सुधार होना शुरू हो गया है। रुड़की मंडी में अब 80 क्विंटल तक टमाटर पहुंच रहा है। थोक में खरीदने के लिए जहां टमाटर के दाम 70 से 80 रुपये प्रति किलोग्राम हैं वहीं खुले बाजार में अब टमाटर 100 रुपये प्रति किलोग्राम की दाम से बिक रहा है।

टमाटर से राहत परन्तु प्याज बढ़ाएगा सर दर्द...

माना जा रहा की अब उत्तराखंड में प्याज के बढ़ सकते हैं दाममंडी निरीक्षक अलकेश कुमार सैनी ने बताया कि टमाटर और आलू की सप्लाई में सुधार हुआ हैं , लेकिन अब प्याज की आवक कम होना शुरू हो गई है। जिसकी वजह से प्याज के दाम में तेजी आ रही है। प्याज इस समय थोक के भाव में 18 से 20 रुपये प्रति किलोग्राम है। हो सकता हे जो आने वाले समय में बढ़ जाये

Next Story