Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

ऋषिकेश न्यूज़: एम्स के आउटसोर्स कर्मचारियों का फिर कार्य बहिष्कार

Abhay updhyay
9 Aug 2023 11:47 AM GMT
ऋषिकेश न्यूज़: एम्स के आउटसोर्स कर्मचारियों का फिर कार्य बहिष्कार
x

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के आउटसोर्स कर्मचारियों ने एम्स प्रशासन पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए फिर से कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है। गुस्साए कर्मचारियों ने एम्स प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। एम्स के गेट पर ही बैरिकेडिंग लगाकर कर्मचारियों को रोक दिया गया।

सोमवार को एम्स प्रशासन से बातचीत के बाद एम्स के आउटसोर्स कर्मचारी मंगलवार को सुबह की पाली में काम पर लौट आये. कर्मचारियों का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल एम्स के उप निदेशक कर्नल राकेश कुमार से मिलने गया. कर्मचारियों का आरोप है कि उपनिदेशक ने उनकी मांगों पर गौर करने के बजाय उनके साथ दुर्व्यवहार किया। जिससे नाराज कर्मचारियों ने दूसरी पाली से कार्य का बहिष्कार कर दिया. कर्मचारियों ने नारेबाजी करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी।जैसे ही इसकी जानकारी सुबह और शाम की शिफ्ट में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को हुई तो एम्स की सुरक्षा टीम ने उन्हें एम्स परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया. सुरक्षा टीम ने गेट नंबर एक और गेट नंबर दो पर बैरिकेड्स लगाकर उन्हें रोक लिया। गुस्साए कर्मचारियों ने काम का बहिष्कार कर एम्स प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया.

कर्मचारी 7 अगस्त को काम पर लौट आए

एम्स में 900 से ज्यादा आउटसोर्स कर्मचारियों को प्रमुख कंपनी ने 31 अगस्त तक नौकरी से हटाने का नोटिस जारी कर दिया है। नाराज कर्मचारी एम्स प्रशासन के खिलाफ 3 अगस्त से एम्स परिसर में धरना दे रहे थे। एम्स प्रशासन के आश्वासन के बाद 7 अगस्त को कर्मचारी काम पर लौट आये. लेकिन मंगलवार को उपनिदेशक से वार्ता के बाद कर्मचारी फिर भड़क गये.प्रशासन ने आउटसोर्स कर्मचारियों से वार्ता की है. उन्हें बताया गया है कि किसे कितना समय दिया जा सकता है. कर्मचारी दोबारा हड़ताल पर गए या नहीं इसकी जानकारी नहीं है।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story