Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Roorkee Hindi News: अब महापंचायत के ऐलान पर पुलिस के हाथ पांव फूले

Trinath Mishra
23 Jun 2023 9:14 AM GMT
Roorkee Hindi News: अब महापंचायत के ऐलान पर पुलिस के हाथ पांव फूले
x
बवाल के बाद पुलिस-प्रशासन की ओर से पीस कमेटी बनाने का निर्णय लिया है जिसमें दोनाें पक्षों की ओर से पांच-पांच लोग शामिल होंगे...

Roorkee Hindi News: बेलड़ा गांव में बवाल के बाद से अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। रोड़ बिरादरी के पक्ष में राजेंद्र आर्या की ओर से एक वीडियो डाला गया है। वीडियो में राजेंद्र आर्या की ओर से बेलड़ा में महापंचायत करने का एलान किया गया है।हालांकि, वीडियो में महापंचायत की तारीख का एलान नहीं किया गया है। उधर, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही जिलेभर का पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया है।


पुलिस उठा रही ये कदम

बवाल के बाद पुलिस-प्रशासन की ओर से पीस कमेटी बनाने का निर्णय लिया है जिसमें दोनाें पक्षों की ओर से पांच-पांच लोग शामिल होंगे। ये सभी गांव के मामले पर आपस में चर्चा करेंगे और अपने अपने पक्ष के लोगों से वार्ता करेंगे। साथ ही गांव में भविष्य में काेई घटना न हो इसके लिए ग्रामीणों को जागरूक करेंगे।

बेलड़ा में हुए बवाल को लेकर नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष ने गांव में पहुंचकर अनुसूचित जाति के लोगाें से मुलाकात कर घटना की जानकारी ली। साथ प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए अनुसूचित जाति के लोगों की रक्षा करने में नाकाम रहने का आरोप लगाया। मामले में न्यायिक जांच की मांग की। बेलड़ा निवासी पंकज की मौत के बाद 12 जून को जमकर बवाल हुआ था। इस मामले में पांच अलग-अलग केस दर्ज हो चुके हैं।

जिसमें पुलिस और दूसरी जाति के लोगों पर डकैती समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज भी है। जबकि बवाल मामले में 56 समेत सैकड़ों अज्ञात पर केस दर्ज है। इस मामले में लगातार कई राजनीतिक दलों की निष्पक्ष जांच की मांग उठ रही है। बृहस्पतिवार को नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा ने गांव पहुंचकर मृतक पंकज के परिवार और अन्य लोगों से वार्ता की।

जेल में बंद निर्दोष लोगों को छोड़ा जाए

इस दौरान मीडिया से वार्ता के दौरान नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में अनुसूचित जाति के लोगों पर बर्बरतापूर्ण कार्रवाई की जा रही है। बेलड़ा प्रकरण में महिलाओं और बच्चों को भी नहीं बख्शा गया है। कहा कि भाजपा के राज में लगातार अनुसूचित जाति के लोगों का उत्पीड़न हो रहा है और अपराध चरम सीमा पर है। कहा कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी बेलगाम हो चुके हैं।

Next Story