Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

तो क्या हलद्वानी के कारोबारी की मौत सांप से कटवाने से हुई? उत्तराखंड में पहला केस; पढ़िए चौंकाने वाले तथ्य

Abhay updhyay
18 July 2023 12:23 PM GMT
तो क्या हलद्वानी के कारोबारी की मौत सांप से कटवाने से हुई? उत्तराखंड में पहला केस; पढ़िए चौंकाने वाले तथ्य
x

यह उत्तराखंड का पहला मामला होगा, जिसमें किसी व्यापारी की सांप के काटने से मौत हो गई हो। इसकी पुष्टि हम नहीं, बल्कि खुद पुलिस ने की है. आज या कल में मामला उजागर हो जायेगा. हत्यारे बेनकाब हो जायेंगे और दुश्मनी उजागर हो जायेगी.

बहन की तहरीर पर दो युवकों पर हत्या का केस दर्ज किया गया है

कारोबारी की बहन की तहरीर के आधार पर माही और दीप कांडपाल नाम के युवक के खिलाफ हत्या की धारा में केस दर्ज किया गया है. पुलिस जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर सकती है. मंगलवार को पुलिस को दी गई तहरीर में कारोबारी की बहन ईशा चौहान ने पुलिस को बताया कि उसका छोटा भाई अंकित चौहान 14 जुलाई की शाम छह बजे अपने शोरूम ऑटो एम्पायर रामपुर रोड से अपनी कार यूके 04 क्यू 1574 से निकला था।इससे पहले अंकित ने छोटे भाई अभिमन्यु से कहा कि वह माही और दीप कांडपाल से बात करने जा रहा है। इसके बाद अंकित वापस नहीं आया. उसे संदेह है कि माही और उसके साथी दीप कांडपाल ने साजिश के तहत उसके भाई की हत्या करायी है. कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने बताया कि तहरीर के आधार पर दोनों युवकों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है।

रामबाग कॉलोनी, रामपुर रोड निवासी 30 वर्षीय अंकित चौहान पुत्र धर्मपाल सिंह का रामपुर रोड में ऑटो एम्पायर शोरूम है। जहां पुरानी कारों की खरीद-फरोख्त का काम किया जाता है. इसके अलावा होटल खान चंद मार्केट में चलता है। 14 जुलाई को अंकित अपनी कार से बाहर निकला, लेकिन वापस घर नहीं पहुंचा। उनके भाई अभिमन्यु ने कई बार कॉल किया, जो रिसीव नहीं हुआ.शनिवार सुबह अंकित का शव तीनपानी रेलवे फाटक के पास एक कार में मिला। बिजनेसमैन अपनी कार की पिछली सीट पर था। कार स्टार्ट थी और सभी खिड़कियाँ और दरवाजे बंद थे। इसलिए पुलिस पहले इस मामले को एसी की गैस से हुई मौत मान रही थी। लेकिन कारोबारी के रिश्तेदारों और दोस्तों ने हत्या का आरोप लगाकर जांच की मांग की थी. 16 जुलाई को पुलिस ने कार की फॉरेंसिक जांच की.

किसने कराई हत्या?

ऐसा हो ही नहीं सकता कि अंकित की हत्या बिना दुश्मनी के की गई हो. हत्यारे कौन थे, किसी दुश्मनी में हत्या की गई है। क्या हत्यारे खुद ही हत्या में शामिल थे या हत्यारों को भाड़े पर बुलाया था. जल्द ही सभी सवालों के जवाब सामने आ जाएंगे. पुलिस ने जांच तेज कर दी है।

इन तीन प्रश्नों का उत्तर अभी तक नहीं मिला है

  • अंकित को सपेरे की मदद से कार के बाहर या कार के अंदर काटा गया?
  • क्या हत्यारों ने स्वयं सांप से कटवाकर भागने की कोशिश की थी?
  • उसे किस सांप ने काटा था और वह सांप कहां से लाया गया था?

दोनों पैरों पर सांप काटने के निशान मिलने से पुलिस हरकत में आ गई

व्यवसायी के दोनों पैरों पर सांप के काटने के निशान मिलने के बाद पुलिस हरकत में आ गयी. आमतौर पर जब सांप किसी को काटता है तो वह शरीर के एक हिस्से को काटता है। लेकिन अंकित के दोनों पैरों में सांप ने काट लिया था। ऐसे में पुलिस की शक की सुई घूम गयी.एसएसपी पंकज भट्ट ने मामले की कमान सीओ सिटी भूपेन्द्र सिंह धोनी, कोतवाल हरेन्द्र चौधरी और एसओजी प्रभारी राजवीर नेगी को सौंपी और खुद हस्तक्षेप कर हर पहलू की जानकारी देते रहे।

लेनदेन का विवाद या फिर कुछ और वजह है दुश्मनी

पुलिस प्रत्येक पहलू पर गंभीरता से जांच कर रही है। परिजनों से यह पता लगाया जा रहा है कि अंकित की किसी से कोई दुश्मनी थी या नहीं। पुलिस दुश्मनी की वजह कार कारोबार के लेन-देन या किसी अन्य मामले से जोड़कर आगे बढ़ रही है। हत्यारे चाहे कोई भी हों, अब बच नहीं सकेंगे।

पुलिस हत्या की योजना बनाने पर विचार कर रही है

पुलिस ने इस हत्याकांड को प्लानिंग मर्डर माना है. हत्या में एक या एक से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं. करीबियों पर शक और भी गहरा गया है। किसी बहाने से अंकित को अपने साथ ले गया। घटना से पहले उसे शराब नहीं पिलाई गई थी. इन सवालों के जवाब अभी तक सामने नहीं आए हैं.

परिजनों की तहरीर का इंतजार है

पुलिस को काफी हद तक सफलता मिल गयी है. इसलिए अब हम परिजनों से तहरीर मिलने का इंतजार कर रहे हैं। परिजनों की तरफ से तहरीर में क्या लिखा जाएगा। क्या किसी नामांकित व्यक्ति पर कोई संदेह है? यह सब मंगलवार तक साफ हो जाएगा।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story