Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

शिक्षक दिवस: उत्तराखंड के 17 शिक्षकों को मिला शैलेश मटियानी पुरस्कार, सीएम ने की मानदेय बढ़ाने की घोषणा

Abhay updhyay
5 Sep 2023 1:27 PM GMT
शिक्षक दिवस: उत्तराखंड के 17 शिक्षकों को मिला शैलेश मटियानी पुरस्कार, सीएम ने की मानदेय बढ़ाने की घोषणा
x

शिक्षक दिवस के अवसर पर राजभवन देहरादून में 17 शिक्षकों को शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसमें प्राथमिक शिक्षा से 10, माध्यमिक से छह और प्रशिक्षण संस्थान से एक शिक्षक को गवर्नर लेफ्टिनेंट जनरल गुरुमीत सिंह (सेनि) ने सम्मानित किया।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत भी मौजूद थे. वहीं, सीएम धामी ने पुरस्कार राशि बढ़ाने का भी ऐलान किया. उन्होंने कहा कि शैलेश मटियानी पुरस्कार की राशि 10 हजार रुपये से बढ़ाकर 21 हजार रुपये कर दी गयी है.

आपको बता दें कि शिक्षा विभाग द्वारा शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार 2022 की घोषणा इसी साल फरवरी में की गई थी, लेकिन इन पुरस्कारों के लिए चयनित शिक्षकों को पुरस्कृत नहीं किया जा सका. अब इन शिक्षकों को शिक्षक दिवस पर राजभवन में आयोजित एक समारोह में पुरस्कृत किया गया.

उन्हें पुरस्कार मिला

प्राथमिक शिक्षा में पौडी जिले से आशा बुड़ाकोटी, उत्तरकाशी से संजय कुमार कुकसाल, देहरादून से उषा गौड़, हरिद्वार से संजय कुमार, टेहरी से उत्तम सिंह राणा, चम्पावत से रवीश चन्द्र पंचौली, बागेश्वर से सुरेश चन्द्र सती, पिथौरागढ एवं नैनीताल से गंगा आर्या शामिल हैं। . डॉ. आशा बिष्ट को किया जाएगा सम्मानित।

माध्यमिक शिक्षा में उत्तरकाशी से लोकेंद्रपाल सिंह, देहरादून से संजय कुमार, पिथौरागढ़ से दमयंती चंद, बागेश्वर से त्रिभुवन चंद, अल्मोडा से डाॅ. ऊधम सिंह नगर से प्रभाकर जोशी, निर्मल कुमार को सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान बागेश्वर के प्रवक्ता डॉ.शैलेंद्र सिंह धपोला को सम्मानित किया गया।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story