Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Udham Singh Nagar News: रंगदारी के मामले में दिखी राजनीतिक रंगबाजी

Abhay updhyay
22 July 2023 9:15 AM GMT
Udham Singh Nagar News: रंगदारी के मामले में दिखी राजनीतिक रंगबाजी
x

पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ने फर्जी एसओजी कर्मी बनकर स्क्रैप कारोबारी की कार लूट मामले में जेल गए तीन आरोपियों को संरक्षण देने वाले सत्ताधारी दल के नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि पुलिस को यह खुलासा करना चाहिए कि आरोपियों के साथ कौन दो लोग थे और उनका ड्राइवर कौन सा नेता था. दावा किया कि पुलिस एलायंस कॉलोनी के सीसीटीवी फुटेज को खंगाले तो संरक्षण देने वालों का पता चल जाएगा।शुक्रवार को सिटी क्लब में प्रेसवार्ता में ठुकराल ने कहा कि इस मामले में सिर्फ प्यादों को ही जेल भेजा गया है। पीड़ित की तहरीर में दो अन्य लोगों व एक कार का भी जिक्र था, लेकिन पुलिस कार्रवाई में इसे शामिल नहीं किया गया। आरोप लगाया कि शहर में एक सत्ताधारी नेता के संरक्षण में अवैध वसूली का खेल चल रहा है और गुंडाराज कायम हो रहा है. सिडकुल के उद्यमी खुलेआम स्क्रैप व्यापारियों से पैसा वसूल रहे हैं और पैसा न देने वालों से कारोबार छीना जा रहा है। सिडकुल की बंद पड़ी फैक्ट्रियों की मिलीभगत से स्क्रैप चोरी हो रही है।

ठुकराल ने कहा कि उन्होंने अपने दस साल के कार्यकाल में सिडकुल में कभी हस्तक्षेप नहीं किया। आरोप है कि पिछले साल एक बंद हो चुकी कंपनी से करोड़ों रुपये के स्क्रैप और एसी चोरी कर लिए गए और एसी को दिनेशपुर में एक नेता के गोदाम से बेच दिया गया। शहर में सरपरस्ती की हरकतों से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की छवि पर बुरा असर पड़ रहा है. उन्होंने मुख्यमंत्री से इन मामलों पर संज्ञान लेने का आग्रह किया है. वह 24 जुलाई को देहरादून में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उनके सामने मामले रखेंगे। मामले की जानकारी डीजीपी को भी देंगे। कहा कि शहर में हो रहे अन्याय और गुंडागर्दी पर वे चुप नहीं बैठेंगे। वहां पर संजय ठुकराल, आशीष छाबड़ा आदि मौजूद थे।

नेताजी के संरक्षण में चलता था जुए का अड्डा : अरोड़ा

रुद्रपुर। कार लूट मामले में पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल के उठाए सवालों पर विधायक शिव अरोड़ा ने पलटवार किया है. उन्होंने बिना नाम लिए उन पर आरोपों की भी बौछार कर दी. उन्होंने दस साल के कार्यकाल में कोई उपलब्धि नहीं होने और जुए का अड्डा चलने जैसे गंभीर आरोप लगाये. कहा कि फर्जी एसओजी केस में तीन आरोपित जेल जा चुके हैं। इसमें जो भी दोषी होंगे, उन्हें सजा दी जायेगी.शुक्रवार शाम एक होटल में प्रेस कांफ्रेंस में विधायक अरोड़ा ने कहा कि उनके खिलाफ झूठी कहानी गढ़ने की कोशिश की जा रही है. चुनाव हारे नेता जी को सत्ता खोने का दर्द है और झूठ बोलना उनकी राजनीति का मॉडल है. अपने कार्यकाल में वह नजूल भूमि पर लोगों को मालिकाना हक नहीं दे सके और चंद लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए काशीपुर बाईपास परियोजना को रद्द कर दिया था। उनके झूठ को कोई गंभीरता से नहीं लेता और ऐसा करके वे अपनी बची-खुची राजनीति भी ख़त्म करने पर तुले हुए हैं।आरोप था कि नेता जी के संरक्षण में उनके ही आवास पर जुए का अड्डा चलता था। लेकिन सत्ता से हटने के बाद जुए और शराब के ठेकों से वसूली बंद हो गयी है. नेता जी बताएं कि उनके भाइयों का बिजनेस क्या है? उसके पास इतनी संपत्ति कहां से आई? सिडकुल में उनके 70 प्रतिशत रिश्तेदार स्क्रैप का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि सीएम धामी के कारण नजूल भूमि पर मालिकाना हक मिलना शुरू हो गया है और दो महीने में काशीपुर बाईपास के चौड़ीकरण का काम शुरू हो जाएगा. वहां पर अमित नारंग, केके दास, वेद ठुकराल, सुशील गाबा, धीरेश गुप्ता, धर्म सिंह कोली मौजूद रहे।

आफताब को पदाधिकारी बनाने में हुई गलती!

रुद्रपुर। कार लूट कांड में जेल भेजे गए भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के उत्तरी मंडल उपाध्यक्ष आफताब के नामांकन को लेकर पार्टी नेता चूक मान रहे हैं। विधायक शिव अरोरा ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को पदाधिकारी बनाने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी ले लेनी चाहिए. वह जिला अध्यक्ष रह चुके हैं इसलिए उन्हें यह बात मालूम है। आफताब के मामले में भी यही किया जाना चाहिए था.' वार्ता |

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story