Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

उत्तराखंड: राज्य लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ कुमार ने इस्तीफा दिया, डेढ़ साल के कार्यकाल पर चर्चा चल रही है

उत्तराखंड: राज्य लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ कुमार ने इस्तीफा दिया, डेढ़ साल के कार्यकाल पर चर्चा चल रही है
x
राकेश कुमार का उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष के रूप में डेढ़ साल का कार्यकाल काफी सुर्खियों में रहा। पेपर लीक होने के कारण आयोग की तीन परीक्षाओं को रद्द करना पड़ा और फिर से आयोजित करना पड़ा। इसके साथ ही पूर्व घोषित कार्यक्रम में बदलाव कर कुछ परीक्षाओं को नई तिथियों पर आयोजित करना था।

उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. मुख्य सचिव डॉक्टर एसएस संधू ने डॉक्टर राकेश कुमार के इस्तीफे की पुष्टि की है. डेढ़ साल तक पद पर रहने के बाद उन्होंने पद छोड़ दिया था। जबकि उनका कार्यकाल छह वर्ष का होना था।

राकेश कुमार का उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष के रूप में डेढ़ साल का कार्यकाल काफी सुर्खियों में रहा। सरकार ने जिस गति और पारदर्शिता के साथ उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग को ग्रुप-सी भर्ती का जिम्मा सौंपा था, उसी के अनुरूप भर्ती की गति धीमी हो गयी है.

स्थिति यह है कि जिन भर्ती प्रस्तावों (मांग) को आयोग ने कमियां पाकर लौटा दिया था, वे वापस नहीं आए। ग्रुप-सी की आखिरी भर्ती नवंबर में जूनियर असिस्टेंट की हुई थी, जिसके बाद आयोग को चार महीने तक कोई भर्ती नहीं मिली। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का पेपर लीक होने के बाद धामी सरकार ने भर्ती अभियान को चालू रखने के लिए राज्य लोक सेवा आयोग को 18 ग्रुप-सी की भर्तियों की जिम्मेदारी सौंपी थी.

आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार ने इन भर्तियों को गंभीरता से लेते हुए एक कैलेंडर जारी किया था. बताया गया था कि ग्रुप-सी की भर्ती किस महीने में होगी, लेकिन डॉ राकेश कुमार के इस्तीफे की खबर सामने आई है.

वार्ता 24 संवाददाता

वार्ता 24 संवाददाता

    Next Story