Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

उत्तराखंड: खेलते समय मासूम के लिए मौत का फंदा बना कुत्ते का पट्टा, भाई को बचाने के लिए चिल्लाती रही बहन

उत्तराखंड: खेलते समय मासूम के लिए मौत का फंदा बना कुत्ते का पट्टा, भाई को बचाने के लिए चिल्लाती रही बहन
x
चंचल अंदाज में कार्तिक ने कुत्ते का पट्टा अपने गले में डाल लिया। जब कार्तिक थोड़ा नीचे गया तो वह कस गया और उसे तड़पने लगा। बहन ने पहले अपने गले से फंदे को खोलना चाहा और फिर दरवाजे के पीछे लगे घुंडी से उसे खोलने की कोशिश की। पर वह असफल रही। वह चिल्लाती हुई घर से निकली तो पड़ोसी पहुंचे, लेकिन तब तक कार्तिक की मौत हो चुकी थी।

अपनी छोटी बहन के साथ खेल रहे 12 साल के लड़के के लिए कुत्ते का कॉलर मौत का फंदा बन गया। बच्चे ने जब दरवाजे के ऊपर से इस पट्टे को फेंका तो उसका एक सिरा कुंडी में फंस गया। दूसरा सिरा (कुत्ते के गले में एक) उसने अपने गले में पहना था। आशंका जताई जा रही है कि बच्चे का पैर फिसला और इससे फांसी लग गई।

जब तक बहन पड़ोसियों को बुलाकर उसे खोलने को कहती, तब तक बच्ची की जान जा चुकी थी। पुलिस शनिवार को बच्चे के शव का पोस्टमार्टम करायेगी। घटना पटेलनगर के महूनवाला की है। यहां कुलदीप सिंह पत्नी और दो बच्चों के साथ रहते हैं। वे ऑटो चलाते हैं। बड़ा बेटा कार्तिक 12 साल का और बेटी 10 साल की है।

शुक्रवार सुबह कुलदीप ऑटो लेकर घर से निकला था। शाम को उसकी पत्नी भी बाजार चली गई। घर में अकेले कार्तिक और उनकी बहन मौजूद थे। दोनों घर के बेडरूम में खेल रही थीं। इसी बीच कार्तिक ने कुत्ते का पट्टा उठाया और उसके साथ खेलने लगा। कार्तिक ने जब इस बेल्ट को दरवाजे के ऊपर से फेंका तो इसका एक सिरा दूसरी तरफ लगी कुंडी में फंस गया. इसके बाद वह दूसरे सिरे को अपने गले में पहनता है।

बच्ची चीखती हुई घर से बाहर आई तो पड़ोसी पहुंचे।

जब कार्तिक थोड़ा नीचे गया तो वह कस गया और उसे तड़पने लगा। कार्तिक की बहन ने पहले इस फंदे को अपने गले से खोलना चाहा और फिर दरवाजे के पीछे लगे घुंडी से खोलने का प्रयास किया. लेकिन वह दोनों ही मोर्चों पर फेल रही। बच्ची के चीखने-चिल्लाने पर घर से बाहर आने पर पड़ोसी वहां पहुंचे। उन्होंने कार्तिक के गले से इस फंदे को निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. सूचना पर आईएसबीटी चौकी से पुलिस बल मौके पर पहुंचा। एसएचओ पटेल नगर सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि आशंका है कि यह फंदा बच्चे के पैर फिसलने से लगा होगा। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

भाई कह कर रोती है बच्ची

थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना के वक्त सिर्फ लड़की ही कार्तिक के साथ थी. उससे बात करने की कोशिश की गई लेकिन वह बात करने की स्थिति में नहीं है। उससे यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह घटना कैसे घटी। लेकिन, अभी वह अपने भाई को याद कर रो रही हैं. बच्चे की मां बेसुध हालत में है।

Next Story