Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

उत्तराखंड: जीएसटी टीम ने टैक्स चोरी को लेकर हेली कंपनी के दफ्तरों में मारा छापा, केदारनाथ में कई राडार संचालित

उत्तराखंड: जीएसटी टीम ने टैक्स चोरी को लेकर हेली कंपनी के दफ्तरों में मारा छापा, केदारनाथ में कई राडार संचालित
x
जीएसटी चोरी करने वालों ने शुक्रवार को गुप्तकाशी और देहरादून स्थित ट्रांस एविएशन के दफ्तरों में छापेमारी की. इस दौरान टीम ने हेली सेवा संचालन से कंपनी को होने वाली आय की जांच कर दस्तावेज भी कब्जे में लिए हैं। विभाग की इस कार्रवाई से हेलीकॉप्‍टर कंपनियों में हड़कंप मच गया।

जीएसटी चोरी को लेकर राज्य कर विभाग की टीम ने केदारनाथ धाम में हेली सेवा संचालित करने वाली ट्रांस भारत एविएशन के कार्यालयों पर छापा मारा। कंपनी ने वित्त वर्ष 2017-18 में टर्नओवर के हिसाब से जीएसटी नहीं जमा किया। इसके साथ ही अन्य हेली कंपनियां भी विभाग के रडार पर हैं।

राज्य कर आयुक्त डॉ. अहमद इकबाल के निर्देश पर राज्य कर संभाग हरिद्वार की टीम ने जीएसटी चोरी को लेकर शुक्रवार को गुप्तकाशी और देहरादून स्थित ट्रांस एविएशन के कार्यालयों पर छापा मारा. इस दौरान टीम ने हेली सेवा संचालन से कंपनी को होने वाली आय की जांच कर दस्तावेज भी कब्जे में लिए हैं। विभाग की इस कार्रवाई से हेलीकॉप्‍टर कंपनियों में हड़कंप मच गया।

ज्वाइंट कमिश्नर हरिद्वार सुनीता पाण्डेय ने कहा कि ट्रांस भारत एविएशन ने कम कारोबार दिखाकर 2017-18 में जीएसटी नहीं जमा कराया। इस पर विभाग की टीम ने कंपनी के देहरादून व गुप्तकाशी स्थित दफ्तर में कार्रवाई की है. कंपनी के सारे दस्तावेज चेक करने के बाद ही चोरी की रकम का पता चल पाएगा। विभाग की कार्रवाई जारी केदारनाथ में हेली सेवा संचालित करने वाली अन्य विमानन कंपनियों के जीएसटी की भी जानकारी जुटाई जा रही है।

Next Story