Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

उत्तराखंड न्यूज़: विदेश में नर्स की नौकरी के लिए 22 आवेदन, आयुष नर्सों को भी मिलेगा मौका

Abhay updhyay
28 Jun 2023 6:22 AM GMT
उत्तराखंड न्यूज़: विदेश में नर्स की नौकरी के लिए 22 आवेदन, आयुष नर्सों को भी मिलेगा मौका
x


विदेश में रोजगार उपलब्ध कराने के लिए अपुनि सरकार एवं सेवायोजन विभाग की वेबसाइट के माध्यम से आवेदन आमंत्रित किये गये थे। सचिव विजय कुमार यादव ने बताया, 22 युवाओं ने आवेदन किया है, जिनका आठ माह का प्रशिक्षण पाठ्यक्रम तीन जुलाई से शुरू होने जा रहा है.

विदेश में नर्स की नौकरी के लिए 22 युवाओं ने आवेदन किया है, जिनकी ट्रेनिंग सरकार 3 जुलाई से शुरू करने जा रही है। वहीं, आयुष नर्सों को भी ये मौका मिलेगा। इसके लिए मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया ने सभी आयुष नर्सिंग कॉलेजों से इच्छुक युवाओं के बारे में जानकारी मांगी है.

दरअसल, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग की ओर से मुख्यमंत्री कौशल उन्याल एवं वैश्विक रोजगार योजना के तहत विदेश में रोजगार उपलब्ध कराने के लिए अपुनि शासन एवं रोजगार विभाग की वेबसाइट के माध्यम से आवेदन मांगे गए थे। सचिव विजय कुमार यादव ने बताया, 22 युवाओं ने आवेदन किया है, जिनका आठ माह का प्रशिक्षण पाठ्यक्रम तीन जुलाई से शुरू होने जा रहा है.

इसके लिए विभाग ने अंतरराष्ट्रीय स्तर के ट्रेनरों को देहरादून बुलाया है। वहीं, आयुष नर्सों के लिए भी यह प्रक्रिया अपनाई जा रही है। मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की रजिस्ट्रार नर्वदा गुसाईं ने सभी मान्यता प्राप्त संस्थानों से इसकी जानकारी मांगी है। बताया गया कि जिन आयुष नर्सों की उम्र 27 से 30 वर्ष के बीच है और वे विदेश में नर्स के रूप में प्रैक्टिस करने के इच्छुक हैं, उनकी जानकारी परिषद को उपलब्ध कराई जानी चाहिए।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story