Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

उत्तराखंड मौसम: बद्रीनाथ हाईवे कई स्थानों पर अवरुद्ध, 1500 यात्री फंसे, कर्णप्रयाग-रानीखेत हाईवे के पास धंसी सड़क

Abhay updhyay
21 July 2023 7:04 AM GMT
उत्तराखंड मौसम: बद्रीनाथ हाईवे कई स्थानों पर अवरुद्ध, 1500 यात्री फंसे, कर्णप्रयाग-रानीखेत हाईवे के पास धंसी सड़क
x

प्रदेश में बारिश के बाद मलबा आने से कई जगहों पर सड़कें बंद हो गई हैं. रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड नेशनल हाईवे में भी मलबा आ गया है. विभाग की ओर से मार्ग खोलने के प्रयास किये जा रहे हैं। प्रदेश भर में 313 रूट बंद कर दिए गए हैं. टिहरी में लक्ष्मोली हिसारियाखाल जामणीखाल, तुंगी भटकोट मोटर मार्ग और गौमुख डोम मोटर मार्ग सहित कई सड़कें मलबे की चपेट में आ गई हैं।

गैरसैंण के पास कालीमाटी में धंसी सड़क

चमोली जिले के कर्णप्रयाग गैरसैंण के पास काली माटी में सड़क धंसने से कर्णप्रयाग-रानीखेत हाईवे बंद हो गया है। यहां सड़क के नीचे भूस्खलन से सड़क का करीब 15 मीटर हिस्सा धंस गया है। जिसके चलते कर्णप्रयाग और गैरसैंण की ओर जाने वाले वाहनों की आवाजाही रुक गई है। हाईवे के दोनों तरफ कई गाड़ियां फंसी हुई हैं. चमोली पुलिस और स्थानीय लोगों की ओर से कार्यदायी संस्था को सूचना दे दी गई है। एनएच के एई अंकित सागवान ने बताया कि कालीमाटी में सड़क के निरीक्षण के लिए जेई को मौके पर भेजा गया है।

बदरीनाथ हाईवे नंदप्रयाग, पीपलकोटी, पागल नाला में अवरुद्ध

बद्रीनाथ हाईवे नंदप्रयाग, पीपलकोटी, छिनका और पागल नाला में सुचारू हो गया है। यहां जेसीबी से मलबा हटा दिया गया, लेकिन अभी तक तांगड़ी में हाईवे बाधित है, जिसे खोलने का काम जारी है। कल रात भारी बारिश के बाद बद्रीनाथ राजमार्ग नंदप्रयाग, पीपलकोटी, पागल नाला में अवरुद्ध हो गया। हाईवे के दोनों ओर यात्रा वाहनों की लंबी लाइन लग गई। हाईवे पर करीब 1500 तीर्थयात्री और स्थानीय लोग फंसे हुए हैं। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदकिशोर जोशी ने कहा कि जल्द ही हाईवे को वाहनों की आवाजाही के लिए सुचारु कर दिया जाएगा।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story