Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

उत्तराखंड_प्रियंका डंगवाल ने आईआईटी टॉप कर बढ़ाया उत्तराखंड का मान।

Abhay updhyay
24 Aug 2023 9:20 AM GMT
उत्तराखंड_प्रियंका डंगवाल ने आईआईटी टॉप कर बढ़ाया उत्तराखंड का मान।
x

उत्तराखंड की बेटी प्रियंका डंगवाल ने गोल्ड मेडल के साथ केरल आईआईटी टॉप किया है प्रियंका मूलरूप से टिहरी के सिराई गांव की रहने वाली है, प्रियंका का परिवार वर्तमान में देहरादून में निवासरत हैं,प्रियंका ने केरल आईआईटी से बीटेक इलेक्ट्रिकल में टॉप करते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है, प्रियंका अब मद्रास आईआईटी में इलेक्ट्रिकल से एमटेक कर रही हैं। प्रियंका की उपलब्धि से पूरा उत्तराखंड गौरवान्वित है, प्रियंका और उसके परिजनों को जमकर बधाई भी मिल रही है।

बचपन से ही कुछ करने की ललक के साथ प्रियंका ने पहले 10वीं में 98.5 और 12 वीं में 98 फीसदी अंको के साथ दून ब्लासम स्कूल में उत्तराखंड में टॉप किया।अब देश के सबसे प्रतिष्टित संस्थान आईआईटी को टॉप पर बेटियों का सम्मान बढ़ाने का काम किया है।उन्होंने देश की बेटियों को भी सम्मान के साथ आगे बढ़ने का संदेश भी दिया, उन्होंने कहा कि बेटियां भी बेटों से कम नहीं है बस जरूरत खुद के विजिन को क्लियर कर उस रास्ते पर सही से आगे बढ़ने की है, प्रियंका का कहना है उसे अपने माता पिता का सहयोग भी मिला है जिसकी बदौलत आज वो इस मुकाम तक पहुंच सकी।

प्रियंका के माता - पिता सरकारी स्कूल में अध्यापक हैं पिता रमेश डंगवाल का कहना है आज उनकी बेटी ने उनका मान बढ़ाया है, उन्होंने कहा बेटियां आज हर फील्ड में आगे हैं और सबको अपनी बेटियों को खुलकर स्पोर्ट करना चाहिए ताकि वो भी खुलकर जियें और अपने अरमान पूरा कर सके।

आईआईटी टॉप करने के बाद उसके पास देश विदेश की बड़ी कंपनियों से जॉब के आफर भी आ रहे हैं लेकिन प्रियंका फिलहाल अपना पूरा फोकस एमटेक पर करना चाहती हैं प्रियंका का कहना है कि वो अपना कैरियर उस संस्थान के साथ आगे बढ़ाना चाहती है जहां उसे कुछ नया करने को मिले जिससे समाज और देश के विकास में वो योगदान दे पाए।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story