Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

विकासनगर: सगी बहनों से छेड़छाड़ का मामला, नहीं शांत हुआ गुस्सा; आज भी हरबर्टपुर का बाज़ार बंद है

Abhay updhyay
7 July 2023 9:29 AM GMT
विकासनगर: सगी बहनों से छेड़छाड़ का मामला, नहीं शांत हुआ गुस्सा; आज भी हरबर्टपुर का बाज़ार बंद है
x


कोतवाली अंतर्गत बुधवार की रात बाजार से लौट रही दो सगी बहनों के साथ छेड़छाड़ की घटना के चलते शुक्रवार को हरबर्टपुर का बाजार भी बंद रहा। हरबर्टपुर में व्यापार मंडल ने हिंदू संगठनों के आह्वान का समर्थन किया और पूरा बाजार बंद रखा। रविवार को विकासनगर का बाजार बंद रहा। हिंदू संगठनों की मांग है कि छेड़छाड़ के आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए.

इससे पहले दोनों हिंदू लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की घटनाओं से आक्रोशित हिंदू संगठनों के सैकड़ों कार्यकर्ता गुरुवार को सड़क पर उतर आये. एक वर्ग विशेष के युवक द्वारा दो लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की घटना के विरोध में बुधवार को आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने शहर का पूरा बाजार बंद करा दिया. सिर्फ मेडिकल स्टोर, नर्सिंग होम खुले रहे।

आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका अध्यक्ष व अधिशाषी अधिकारी का घेराव कर बाजार में एक भी ठेला न लगाने की मांग की. जो ठेले पंजीकृत नहीं हैं उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए। स्ट्रीट वेंडरों का सघन सत्यापन कराया जाए।

हिंदू संगठनों का आरोप है कि कई ठेला संचालक नशीली दवाएं बेच रहे थे। कई लोग बाहर से आकर यहां ठेला आदि चला रहे हैं, जिनका सत्यापन भी नहीं हुआ है। हिंदू संगठनों ने पालिकाध्यक्ष और ईओ पर अपने दायित्व का ठीक से निर्वहन न करने का आरोप लगाया। हिंदू संगठनों ने की नारेबाजी. इस मौके पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य वीरेंद्र बॉबी, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कमलेश भट्ट, रुद्र सेना के संस्थापक राकेश उत्तराखंडी, बजरंग दल अध्यक्ष नितिन अग्रवाल, पार्षद राजकुमार रोहिला, व्यापारी नेता अंकित कंसल आदि मौजूद रहे। हिंदू संगठनों ने नगर पालिका के बाहर की नारेबाजी, दिया धरना.

शहर का मुख्य बाजार पूरी तरह से बंद रहा। जिसके कारण बाहर से आने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बाजार पूरे दिन बंद रहा. हिंदू संगठनों का कहना है कि दो दिन पहले गुडरिक स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन करने आ रही महिलाओं पर वर्ग विशेष के दो युवकों ने छींटाकशी की थी, बुधवार रात इलाके में दो लड़कियों का पीछा कर उनके साथ अभद्रता की गई. कुछ दिन पहले ढकरानी के दो युवकों ने किशोरी पर फब्ती कस दी थी। पुलिस व प्रशासन को वर्ग विशेष के युवकों द्वारा की जा रही छेड़खानी की घटनाओं पर पूरी तरह से रोक लगानी चाहिए.

हिंदू संगठनों के गुस्से और शहर की बिगड़ती कानून व्यवस्था को देखते हुए देहरादून से अपर जिलाधिकारी रामजीशरण ने आकर शहर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. एडीएम ने एसडीएम विनोद कुमार से पूरे प्रकरण की जानकारी ली। डाकपत्थर में सीओ बीएल शाह, कोतवाल संजय कुमार ने हिंदू संगठनों की बैठक ली। उनकी पूरी बात सुनी। इलाके में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक प्लाटून पीएसी बुलाई गई है.

इस घटना से आक्रोश बढ़ गया

बुधवार को दो बहनें रात आठ बजे बाजार से सामान लेकर वापस घर जा रही थीं। इसी बीच एक लड़का पीछा करते हुए शोर मचाने लगा. जिससे दोनों बहनें घबरा गईं और रास्ता बदल कर तेलपुर मार्ग से जाने लगीं, तभी पांच-छह युवक सामने आ गए। रास्ता रोककर बाइक पर बैठने को कहा, मना करने पर जबरदस्ती करने लगे।

युवकों ने दोनों बहनों का हाथ पकड़कर खींचना शुरू कर दिया और जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए गाली-गलौज करने लगे। जिसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट हो गई. इस दौरान वर्ग विशेष के एक पक्ष ने चौकी के पास आपत्तिजनक नारेबाजी भी की, जिससे माहौल और गरमा गया. मौके पर पहुंचे कोतवाल संजय कुमार, एसएसआई भुवन पुजारी, चौकी प्रभारी अर्जुन सिंह गुसाईं, विवेक भंडारी, कालसी थानाध्यक्ष रवींद्र नेगी आदि ने स्थिति को नियंत्रण में लिया।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story