Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Uttarakhand News: उत्तराखंड में अगले 6 महीने तक नहीं कर पाएंगे हड़ताल, धामी सरकार का बड़ा फैसला

Shivam Saini
17 Jun 2023 6:51 AM GMT
Uttarakhand News: उत्तराखंड में अगले 6 महीने तक नहीं कर पाएंगे हड़ताल, धामी सरकार का बड़ा फैसला
x
उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. इसके तहत राज्य में अगले 6 महीने तक हड़ताल पर रोक रहेगी. इस संबंध में उत्तराखंड सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। सरकार का कहना है कि यह फैसला मानसून के मौसम और चारधाम यात्रा को देखते हुए लिया गया है।

उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. इसके तहत राज्य में अगले 6 महीने तक हड़ताल पर रोक रहेगी. सरकार का कहना है कि यह फैसला मानसून के मौसम और चारधाम यात्रा को देखते हुए लिया गया है। इस संबंध में राज्य सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

उधर, उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने चारधाम यात्रा पर उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़ को मंदिरों की क्षमता से अधिक बताया और तीर्थयात्रियों से यात्रा स्थगित करने की अपील की. डीजीपी ने बताया कि चारधाम यात्रा दीपावली तक जारी रहेगी.





डीजीपी ने कहा कि कई श्रद्धालुओं को लगता है कि यात्रा मई-जून में ही चलती है। मैं उनसे कहना चाहूंगा कि यह नवंबर के दूसरे सप्ताह तक चलेगा; यह दीवाली तक जारी रहता है। उन्होंने कहा कि अक्टूबर का महीना उत्तराखंड में मौसम के लिहाज से काफी अच्छा रहता है, इसलिए श्रद्धालु असुविधा से बचने के लिए फिलहाल चारधाम यात्रा पर आने से बच सकते हैं।

आपको बता दें कि गर्मी की छुट्टियों के चलते इन दिनों चार धाम यात्रा में काफी भीड़ होती है. वहीं दूसरी ओर मानसून की बारिश के कारण पहाड़ी इलाकों में विपरीत परिस्थितियां उत्पन्न हो जाती हैं। प्रदेश में लगातार बिगड़ रहे मौसम को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी श्रद्धालुओं से अपील की कि वे मौसम का हाल जानने के बाद ही तीर्थ यात्रा पर जाएं ताकि रास्ते में उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो.

Next Story